डॉक्टरों की हड़ताल के आगे झुकीं ममता बनर्जी, कभी भी हो सकता है हड़ताल खत्म होने का औपचारिक एलान

News State Bureau  |   Updated On : June 17, 2019 06:48:50 PM
ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

ममता बनर्जी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  ममता बनर्जी की डॉक्टरों के साथ अहम बैठक खत्म
  •  डॉक्टरों की हड़ताल के आगे झुकी ममता सरकार
  •  हर अस्पताल में होगा एक नोडल ऑफीसर

नई दिल्ली:  

पश्चिम बंगाल में हिंसा के विरोध में हड़ताल पर गए डॉक्टरों और राज्य सरकार के बीच गतिरोध खत्म होने के आसार अब दिखाई देने लगे हैं राज्य में डॉक्टरों और सीएम ममता बनर्जी के बीच हुई बातचीत के बाद मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक अब ये बताया जा रहा है कि हड़ताल को लेकर सीएम ममता ने डॉक्टरों के प्रतिनिधियों से बात-चीत पूरी कर ली है. बंगाल में हिंसा के बाद हड़ताल पर गए डॉक्टरों के आगे ममता सरकार ने घुटने टेक दिए और उनकी मांगों को मान लिया है. इसके मुताबिक सरकारी अस्पतालों में निजी सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे और हर एक मरीज के साथ ज्यादा से ज्यादा 2 तीमारदार ही रुक सकेंगे. बैठक के बाद इस बातचीत से डॉक्टरों के प्रतिनिधि संतुष्ट दिखाई दे रहे थे. अब कभी भी डॉक्टर हड़ताल वापस ले सकते हैं. 

डॉक्टरों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में यह तय किया गया कि अब हर सरकारी अस्पताल में ेक नोडल पुलिस ऑफीसर की तैनाती भी की जाएगी इसके अलावा डॉक्टरों की मांग पर सरकारी अस्पतालों में एक शिकायत निवारण का सेल बनाने का निर्णय भी लिया गया है. आपको बता दें कि इस बैठक में ममता बनर्जी के साथ पश्चिम बंगाल के हर मेडिकल कॉलेज से दो प्रतिनिधि शामिल हुए हैं.

यह भी पढ़ें -दिल्ली में ड्राइवर पिटाई के मामले में पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुआ मुकदमा

पहले सीएम ममता बनर्जी ने इस बैठक को बंद कमरे में ही करना चाहती थीं लेकिन डॉक्टरों के प्रतिनिधियों की असहमति के बाद इस बैठक में मीडिया को आने की इजाजत भी दी गई. यह बैठक बंगाल में राज्य सचिवालय के बगल में स्थित एक सभागार में की गई थी.

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड की ताजा खबर, सोशल मीडिया के जरिए दंगे भड़काने के मामले में स्वामी को जेल

First Published: Jun 17, 2019 05:48:14 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो