BREAKING NEWS
  • 17 साल के लड़के ने 60 साल की बुजुर्ग महिला को बनाया हवस का शिकार, मामला जान थर्रा जाएगी रूह- Read More »

NRC को लेकर मोदी सरकार पर ममता बनर्जी ने किया वार, कहा-असम की तरह बंगाल को नहीं करा सकते चुप

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 12, 2019 04:41:28 PM
ममता बनर्जी (फोटो:ANI)

ममता बनर्जी (फोटो:ANI)

नई दिल्ली:  

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार यानी आज असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) की अंतिम सूची से 19 लाख लोगों को निकाले जाने के विरोध में रैली की. रैली को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आप बंगाल का मुंह नहीं बंद कर सकते हैं जैसा कि असम में पुलिस के बल पर किया है.

और पढ़ें:कुलभूषण जाधव मामले में भारत का कूटनीतिक प्रयास जारी, ICJ के आदेश को पूरी तरह लागू करे पाकिस्तानः विदेश मंत्रालय

ममता बनर्जी ने कहा, 'आप अपनी पुलिस का उपयोग करके असम का मुंह बंद कर दिए, लेकिन बंगाल का नहीं कर पाएंगे. अचानक, आप हमें धर्म सिखा रहे हैं जैसे कि हम ईद, दुर्गा पूजा, मुहर्रम और छठ पूजा नहीं मनाते हैं.'

ममता बनर्जी ने कहा कि 19 लाख लोगों को अंतिम सूची से बाहर रख दिया गया है. जिसमें हिंदू, मुस्लिम और बौद्ध शामिल हैं. आजादी के इतने सालों बाद भी हमें अपना पहचान पत्र देना होगा क्यों ?

बता दें कि टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने 3 बजे के करीब सिंथी मोड से पदयात्रा शुरू कीं. रैली यहां से 5 किलोमीटर दूर श्यामा बाजार में खत्म होगी.

गौरतलब है कि असम में एनआरसी का प्रकाशन 31 अगस्त को हुआ. कुल 3.29 करोड़ से ज्यादा आवेदकों में 19 लाख से ज्यादा लोगों को लिस्ट से बाहर कर दिया गया. 

First Published: Sep 12, 2019 04:41:28 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो