logo-image

दुर्भावना से प्रेरित विपक्ष सीएए के खिलाफ मुस्लिमों में भ्रम पैदा कर रहा है: येदियुरप्पा

उन्होंने कहा कि पार्टी ने देश भर में तीन करोड़ लोगों और राज्य में 30 लाख घरों तक पहुंचने की योजना बनाई है.

Updated on: 05 Jan 2020, 05:31 PM

नई दिल्‍ली:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने रविवार को विपक्ष के नेताओं को यह साबित करने की चुनौती दी कि नागरिकता संशोधन कानून का मुस्लिम समुदाय पर गलत असर पड़ेगा. येदियुरप्पा ने कहा, 'नागरिकता संशोधन कानून के कारण देश में हमारे मुस्लिम भाइयों पर कोई बुरा असर नहीं पड़ेगा. जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी (कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रधानमंत्रियों) के कार्यकाल के दौरान भी इस पर आम सहमति थी.'

उन्होंने कहा कि दुर्भावना के कारण मुस्लिम भाइयों में भ्रम पैदा किया जा रहा है और यही कारण है कि सीएए के समर्थन में भाजपा ने घर-घर जाकर अभियान चलाने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि पार्टी ने देश भर में तीन करोड़ लोगों और राज्य में 30 लाख घरों तक पहुंचने की योजना बनाई है. बढ़ते विरोध-प्रदर्शनों के बीच भाजपा ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह पांच जनवरी से देशभर में घर-घर जाकर सीएए के पक्ष में बड़ा अभियान शुरू करेगी.

यह भी पढ़ें-ईरान-अमेरिका विवाद: पेट्रोल को लेकर बोले धर्मेंद्र प्रधान, कहा- अन्‍य विकल्‍पों पर भी सरकार की नजर

येदियुरप्पा ने दोहराया कि इस कानून का भारतीय मुस्लिमों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. येदियुरप्पा ने विपक्ष के नेताओं को यह चुनौती दी कि वे देश की जनता के सामने यह साबित करें कि इसका असर समुदाय (मुस्लिमों) पर पड़ेगा. उन्होंने कहा, 'हमलोग ऐसी जगहों का भी दौरा करेंगे जहां मुस्लिम समुदाय बड़ी तादाद में रहता है और उनमें जागरुकता पैदा करने का प्रयास करेंगे. हिंदू, मुस्लिम या ईसाई के बीच हम कोई भेदभाव नहीं करते, हमलोग सभी को तथ्य से अवगत कराएंगे.' केंद्रीय मंत्री डी वी सदानंद गौड़ा, उपमुख्यमंत्री सी एन अश्वथनारायण और लक्ष्मण सावदी, मंत्री सुरेश कुमार समेत कई भाजपा नेता विभिन्न जगहों पर घर-घर जाकर अभियान चलाएंगे.