देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का दावा, महाराष्ट्र में बीजेपी जल्द बनाएगी स्थिर सरकार

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 12, 2019 09:01:30 PM
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र में सरकार को लेकर अनिश्चितता का खेल खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. महाराष्ट्र में मंगलवार को राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया है. इस बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने दावा किया है कि राज्य में जल्द स्थिर सरकार बनेगी. बीजेपी जल्द सरकार बनाएगी. देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'राज्य की जनता ने बीजेपी-शिवसेना को स्पष्ट जनादेश दिया है. लेकिन सरकार नहीं बनना दुर्भाग्यपूर्ण हैं. महाराष्ट्र में जल्द स्थिर सरकार है.

बीजेपी नेता नारायण राणे ने कहा कि मुझे लगता है कि एनसीपी और कांग्रेस मिलकर शिवसेना को बेवकूफ बना रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी जल्द सरकार बनाएगी. देवेंद्र फडणवीस इस दिशा में पूरी कोशिश में लगे हुए हैं.


वहीं पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद बीजेपी नेता सुधीर मुगंटीवार ने कहा कि राष्ट्रपति शासन की हमें उम्मीद नहीं थी. हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे कि लोगों के जनादेश का सम्मान किया जाए. हम स्थिर सरकार बनाने की कोशिश करेंगे. हम राज्य के लोगों द्वारा खड़े होंगे.

बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी की राहें अलग-अलग हो गई हैं. 50-50 का फार्म्यूला नहीं मानने की वजह से शिवसेना बीजेपी से नाराज है. बीजेपी से अलग होकर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की तरफ उम्मीद लगाकर बैठी है.

इसे भी पढ़ें:उद्धव ठाकरे बोले- विधायकों को राष्ट्रपति शासन की चिंता नहीं करनी चाहिए, सरकार पर शिवसेना का दावा कायम

इधर, राष्ट्रपति शासन लागू होने के बाद कांग्रेस और एनसीपी के सीनियर नेताओं के बीच बैठक हुई. हालांकि इस दौरान कोई ठोस नतीजा नहीं निकला. एनसीपी ने कहा कि उनके पास अभी वक्त है, वो कांग्रेस के साथ शिवसेना को समर्थन देने के लिए बातचीत करेंगे. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि वो महाराष्ट्र में दोबारा चुनाव नहीं चाहते हैं.

वहीं कांग्रेस ने कहा कि शिवसेना की तरफ से पहली बार कल हमसे सम्पर्क किया गया. हमारा दायित्व बनता है कि इस मामले पर पहले सहयोगी से बात करें. कल शरद पवार जी के साथ सोनिया गांधी की बात हुई। इस दौरान तय किया गया कि कुछ मुद्दें स्पष्ट होना जरूरी है. उन पर सहमति बनने के बाद ही हम शिवसेना से बात करेंगे.

मंगलवार रात शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि विधायकों को राष्ट्रपति शासन की चिंता नहीं करनी चाहिए. इसकी वजह से सरकार बनाने में कोई दिक्कत नहीं होगी. उन्होंने कहा कि उनकी कांग्रेस और एनसीपी से बात चल रही है और उन्हें धैर्य रखना चाहिए.

और पढ़ें:President's Rule in Maharashtra : जानें कब-कब लगा महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन

उद्धव ने कहा कि महाराष्ट्र की सरकार पर शिवसेना का दावा कायम है. उद्धव ने कहा कि राष्ट्रपति शासन शिवसेना को राज्य में सरकार बनाने से नहीं रोक सकता है. उद्धव ने कहा कि अगले 4 से 5 दिनों में वे राज्य के अकाल प्रभावित इलाकों के दौरे पर निकलेंगे. उन्होंने कहा कि सभी विधायक धैर्य रखें, इस मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा और जल्द ही महाराष्ट्र में शिवसेना सरकार बनाएगी.

First Published: Nov 12, 2019 09:01:30 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो