logo-image

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस-NCP की बैठक खत्म, जल्द बनेगी सरकार

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस-NCP की बैठक बेनतीजा, शरद पवार के आवास पर दोबारा मंथन शुरू

Updated on: 20 Nov 2019, 11:45 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर पिछले 27 दिनों से सियासी घमासान जारी है. सरकार बनाए जाने को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई. इस बैठक में महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कोई भी नतीजा नहीं निकला इसके बाद अब एक बार फिर से शरद पवार के आवास पर दोनों दलों की बैठक भी खत्म हो गई है. इस बैठक के बाद उम्मीद की जा रही है कि जल्दी ही महराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन की सरकार बन सकती है.

इस बैठक में कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल और मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल हैं तो वहीं एनसीपी की ओर से इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए एनसीपी पार्टी के मुखिया शरद पवार, छगन भुजबल, नवाब मलिक, प्रफुल पटेल, सुप्रिया सुले मौजूद हैं.

कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर सकारात्मक दिशा में दोनों दल बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र में सीटों के शेयरिंग फॉर्मूले को चाक-चौबंद किया जा रहा है. यह संभावना कम है कि कांग्रेस को महाराष्ट्र में 5 सालों के लिए डिप्टी सीएम मिल सकता है इन बातों को लेकर दोनों दलों में परामर्श जारी है.  
वैचारिक मुद्दे को सुलझाया जाता है।