logo-image

7 मार्च को अयोध्या जाएंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, सरकार के 100 दिन पूरा होने पर कार्यक्रम

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddav Thackeray) सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर अयोध्या जाएंगे.

Updated on: 22 Feb 2020, 01:21 PM

अयोध्या:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddav Thackeray) सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर अयोध्या (Ayodhya) जाएंगे. उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे को लेकर पिछले काफी समय से सवाल उठ रहे थे. बीजेपी लगातार उद्धव ठाकरे पर निशाना साध रही थी. महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे सत्ता में आने के 100 दिन पूरे होने के मौके पर 7 मार्च को अयोध्‍या जाएंगे और रामलला के दर्शन कर उनका आशीर्वाद लेंगे. 7 मार्च को उद्धव के अयोध्‍या जाने का कार्यक्रम तय हुआ है.

यह भी पढ़ेंः निर्भया गैंगरेप: फांसी से बचने का नया पैंतरा, दोषी पवन ने कानूनी सलाहकार से मिलने से किया इनकार

बता दें कि राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद ही उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया था कि वह अयोध्या जाएंगे लेकिन अभी तक वह जा नहीं सके हैं. शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के सहयोग से महाराष्ट्र में सरकार बनाई है. उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर, 2019 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इस प्रकार उनकी सरकार के 100 दिन मार्च में पूरे होने वाले हैं. 9 नवंबर, 2019 को अयोध्या विवाद में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया था कि वह 24 नवंबर, 2019 को अयोध्या जाएंगे. हालांकि, राज्य में तेजी से बदले राजनीतिक हालात के चलते वह अयोध्या नहीं जा सके.

यह भी पढ़ेंः डोनाल्ड ट्रंप के साथ भारत आएगा अमेरिका का 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल, कई मुद्दों पर होगी बातचीत

जून 2019 में अयोध्या पहुंचे थे उद्धव ठाकरे
इससे पहले शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे 16 जून 2019 को अपनी पार्टी के सभी सांसदों के साथ अयोध्या पहुंचे थे. उस समय उद्धव ठाकरे के इस दौरे को बीजेपी पर दबाव बनाने की रणनीति और विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा गया था. तब शिवसेना बीजेपी की सहयोगी पार्टी थी लेकिन अब दोनों के रास्ते अलग हो चुके हैं. इस बीच उद्धव ठाकरे के अयोध्‍या जाने के ऐलान से कांग्रेस और एनसीपी में खलबली मची हुई है. दोनों दलों को डर सता रहा है कि इससे मुस्लिम उनसे नाराज हो सकते हैं.