logo-image

महाराष्ट्र कैबिनेट का विस्तार कल होगा, अजित पवार बन सकते हैं उपमुख्यमंत्री, देखें संभावित मंत्रियों की लिस्ट

महाराष्ट्र सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार कल यानी 30 दिसंबर को होगा. सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि एनसीपी के अजित पवार राज्य के उपमुख्यमंत्री हो सकते हैं.

Updated on: 29 Dec 2019, 04:32 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) का पहला मंत्रिमंडल विस्तार कल यानी 30 दिसंबर को होगा. सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि एनसीपी के अजित पवार (Ajit Pawar) राज्य के उपमुख्यमंत्री हो सकते हैं. इसके साथ ही गृह मंत्रालय (Home ministry)  भी अजित पवार के पास हो सकता है.

वहीं,एनसीपी के धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) को वित्त मंत्रालय मिल सकता है. जबकि एनसीपी के जयंत पाटिल (Jayant Patil) को सिंचाई मंत्रालय दी जा सकती है. जबकि छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) को ग्रामीण विकास मंत्रालय की बागडोर मिल सकती है.

इसे भी पढ़ें:Jammu-Kashmir को लेकर 5 घंटे चली बैठक, अमित शाह और अजित डोभाल ने लिए ये फैसले

वहीं, एनसीपी के नवाब मलिक, जितेंद्र आव्हाड, अदिति तटकरे, सुनील देशमुख, दिलीप वलसे पाटिल, दत्ता बरने, राजेश टोपे का नाम भी संभावित मंत्रिमंडल में शामिल है.

फिलहाल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नीत मंत्रिमंडल में उनके अलावा छह मंत्री हैं. शपथ ग्रहण समारोह यहां विधान भवन में आयोजित किए जाने की संभावना है. 

और पढ़ें:CAA पर मचे बवाल को थामने आगे आया संघ, BJP नेताओं को दिया होमवर्क

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के बालासाहेब थोराट और नितिन राउत, शिवसेना के एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई, राकांपा के जयंत पाटिल और छगन भुजबल 28 नवंबर को उद्धव ठाकरे के साथ शपथ ले चुके हैं. तीनों दलों के बीच हुए सत्ता साझेदारी के फॉर्मूले के तहत शिवसेना के पास मुख्यमंत्री के अलावा 16 मंत्री होंगे. वहीं राकांपा (एनसीपी) के 14 और कांग्रेस के 12 मंत्री होंगे.