logo-image

राम मंदिर ट्रस्ट की पहली बैठक में महंत धर्मदास महाराज को नहीं किया गया शामिल, जानें क्यों

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए गठित 'राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र' (Ram Mandir Teerth Khsetra) ट्रस्ट की आज दिल्ली में पहली बैठक शुरु हो गई है. इस बैठक में निर्वाणी अखाड़ा के महंत धर्मदास महाराज को शामिल नहीं किया गया.

Updated on: 19 Feb 2020, 06:49 PM

नई दिल्ली:

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए गठित 'राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र' (Ram Mandir Teerth Khsetra) ट्रस्ट की आज दिल्ली में पहली बैठक शुरु हो गई है. इस बैठक में निर्वाणी अखाड़ा के महंत धर्मदास महाराज को शामिल नहीं किया गया. उन्हें बैठक कक्ष के बाहर ही एक अन्य कमरे में बैठा दिया गया.

खबर की मानें तो बुधवार को ट्रस्ट की पहली बैठक जब शुरू हुई तो निर्वाणी अखाड़ा के महंत धर्मदास महाराज वहां पहुंच गए. लेकिन उन्हें बैठक में शामिल नहीं किया गया. महंत धर्मदास महाराज को एक अलग कमरे में बैठा दिया गया. धर्मदास काफी समय से ट्रस्ट में शामिल होने की मांग कर रहे थे. पुजारी बनना चाहते थे. लेकिन अभी तक उनको ट्रस्ट का सदस्य बनाए जाने को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है.

इसे भी पढ़ें:राम मंदिर ट्रस्ट की पहली बैठक शुरू हुई, सभी सदस्य मौजूद, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

बताया जा रहा है कि निर्मोही अघाड़ा सबसे पहले अपना पुजारी होने का अधिकार पेश करेगा. वहीं महंत धर्मदास भी पुजारी होने का दावा करने के लिए बैठक में पहुंचे. लेकिन सूत्रों की मानें तो उन्हें बैठक में शामिल होने का न्योता नहीं दिया गया है.

और पढ़ें:शरद पवार की नजर अब उत्तर प्रदेश पर, बोले- जैसे मंदिर के लिए ट्रस्ट बना, वैसे ही मस्जिद के लिए...

वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महंत नृत्य गोपाल दास और चंपत राय दोनों नए ट्रस्ट में मनोनीत किए जा सकते हैं. रामलला के वकील रहे केशवन अय्यंगर परासरण के ग्रेटर कैलाश स्थित घर पर ट्रस्ट की पहली हो रही है.इस बैठक का मुख्य एजेंडा मंदिर निर्माण की तिथी और तौर-तरीकों के साथ-साथ नए सदस्यों का चुनाव होगा. इसके साथ ही मंदिर निर्माण के लिए चंदा लेने के स्वरूप पर भी निर्णय लिया जा सकता है.