हैदराबाद गैंगरेप केस पर एक्शन, आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : November 30, 2019 11:46:27 PM
हैदराबाद गैंगरेप केस पर एक्शन, आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

आरोपियों को नयायिक हिरासत में भेजा गया (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्‍ली:  

हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ सामूहिक बलात्कार के बाद नृशंस हत्या कर दी गई. हैदराबाद पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया जिसके बाद कोर्ट ने चारो आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इन चारो आरोपियों को चेरलापल्ली जेल में रखा जाएगा जिसके लिए चारो आरोपियों को पुलिस की कस्टडी में भेज दिया गया है. पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला है कि आरोपियों ने महिला डॉक्टर से गैंगरेप से खूब जमकर शराब पी थी. आरोपियों ने इस दौरान महिला डॉक्टर को भी जबरन शराब पिलाई.

इसके बाद आरोपी मोहम्‍मद आरिफ ने महिला डॉक्टर का मुंह हाथ से बंद कर दिया, ताकि वो शोर न मचा सके. इस दौरान चारों आरोपियों ने बारी बारी से महिला डॉक्टर से रेप किया. पुलिस के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि मुंह बंधा होने की वजह से महिला डॉक्टर का दम घुट गया जिसकी वजह से वो सांस नहीं ले पा रही थी और उसकी मौत हो गई. पुलिस को आसपास से शराब की बोतलें भी मिलीं. 

यह भी पढ़ें-हैदराबाद: साजिश के तहत आरोपियों ने की थी स्कूटी पंक्चर, ऐसे हुआ था हैवानियत का खेल

72 घंटो में एक्शन, 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड
हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप के बाद हत्या और फिर शव जलाने की घटना के बाद पूरे देश में आक्रोश है. तेलंगाना पुलिस ने इस घटना के 72 घंटे बाद एक्शन लेते हुए 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. ये पुलिसकर्मी घटना के बाद एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी कर रहे थे. साइबरबाद के पुलिस कमिश्नर ने शमशाबाद एसआई और आरजीआईए और शमशाबाद पीएस से 2 कांस्टेबल को निलंबित कर दिया. 26 वर्षीय डॉक्टर का परिवार शिकायत दर्ज करने के लिए 27 को पुलिस के पास पहुंचा था. साइबराबाद कमिश्नर ने 3 पुलिसकर्मियों को इस लापरवाही के लिए सस्पेंड कर दिया है. आपको बता दें कि राजीव गांधी एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन पर तैनात इन पुलिसकर्मियों को एफआईआर लिखने में देरी की थी जिसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की.

यह भी पढ़ें-न्यायाधीशों के बीच से कोलेजियम का डर भगाना होगा : मदन बी. लोकुर 

यह था पूरा मामला
हैदराबाद (Hyderabad) में महिला वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप के बाद हत्या (Female Veterniary Doctor gangraped and Murder) के बाद उसकी लाश को जला देने के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद घटना में कई बड़े खुलासे हुए हैं. तेलंगाना पुलिस (Telangana Police) ने इस मामले में अब तक 4 आरोपी युवकों को गिरफ्तार किया है. इन युवकों की पहचान मोहम्मद आरिफ, चिंताकुंता, शिवा और केशावुलु के तौर पर हुई है. आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद जब पुलिस ने जांच-पड़ताल तेजी से शुरू की तो पता चला कि गिरफ्तार आरोपियों ने साजिश के तहत महिला डॉक्टर की स्कूटी पंक्चर की थी, ताकि वो महिला डॉक्टर के साथ अपनी हैवानियत का खेल खेल सकें.

First Published: Nov 30, 2019 10:40:59 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो