पेप्सी-कोकाकोला को मद्रास हाईकोर्ट से बड़ी राहत, थामाराबरनी नदी का पानी इस्तेमाल कर पाएंगी दोनों कंपनियां

News state bureau  |   Updated On : March 02, 2017 07:41:55 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

मद्रास हाईकोर्ट से सॉफ्ट ड्रिंक बनाने वाली कंपनी पेप्सी और कोका कोला को बड़ी राहत मिली है। हाई कोर्ट ने आज उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें इन दोनों कंपनियों को थामाराबरनी नदी से मिलने वाले पानी पर रोक लगाने की मांग की गई थी।

याचिका में चेन्नई के तिरुनेलवेली स्थित कोक और पेप्सी के प्लांट में नदी से मिलने वाली पानी पर प्रतिबंध की मांग की गई थी। याचिकाकर्ता के इस याचिका को मदुरैई बैंच की दो जजों की बेंच ने रद्द कर दिया।

इन दोनों कंपनियों पर पिछले साल नवंबर महीने में थामाराबरनी नदी के पानी के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई थी। लेकिन अब कोर्ट के ताजा फैसले के बाद पेप्सी और कोक दोनों कंपनियां पानी का इस्तेमाल कर पाएंगी।

ये भी पढ़ें: पन्नीरसेल्वम समर्थक AIADMK नेता पांडियन बोले, जयललिता को किसी ने मारा था धक्का

 दोनों कंपनियों के खिलाफ ये याचिका तिरुनेलवेली जिला उपभोक्ता संरक्षण संघ के सचिव डीए प्रभाकर ने दायकर की थी। याचिका में दावा किया गया था कि इन कंपनियों के पानी के इस्तेमाल कर लेने से किसानों को नुकसान होता है और फसल बर्बाद होती है।

ये भी पढ़ें: पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली को सचिन तेंडुलकर से बेहतर खिलाड़ी बताया

इन दोनों कंपनियों के खिलाफ पहले भी वहां प्रदर्शन हो चुके है जिसमें कई बार झड़प तक की नौबत आ चुकी है। इसी विवाद को लेकर तमिलनाडु में कारोबारी संगठनों और दुकानदारों ने पेप्सी और कोक की ब्रिकी बंद कर दी है।

First Published: Mar 02, 2017 07:25:00 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो