logo-image

संकट से निपटने के लिए कांग्रेस बना रही है बड़ा 'गेम प्लान', जानें क्या होगा कमलनाथ मास्टर स्ट्रोक?

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. ज्योतिरादित्य सिंधिया हाथ का साथ छोड़ कमल के साथ जा रहे हैं. संकट से निपटने के लिए कांग्रेस बड़ा मास्टर प्लान बना रही है.

Updated on: 10 Mar 2020, 07:49 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia)  हाथ का साथ छोड़ कमल के साथ जा रहे हैं. सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. इसका बाद कांग्रेस (congress) के 22 और विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है. ऐसे में कमलनाथ की सरकार मुश्किल में आ सकती है. लेकिन संकट से निपटने केलिए कांग्रेस नया गेम प्लान कर रही है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के सभी विधायक इस्तीफा दे सकते हैं.

कमलनाथ सरकार गिरने की स्थिति में कांग्रेस एक बड़ा गेम प्लान बना रही है. कांग्रेस मध्यावधि चुनाव कराने की रणनीति बना रही है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के सभी विधायक इस्तीफा दे सकते हैं. शाम 6 बजे आज विधायक दलों की बैठक होनी है. विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे मुख्यमंत्री आवास पर पहुंच गई हैं. अगर कांग्रेस के सभी विधायक इस्तीफा देते हैं तो राज्य में फिर से चुनाव कराए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें:ज्योतिरादित्य के फैसले पर बुआ यशोधरा सिंधिया ने जताई खुशी, कहा- यह घर वापसी है

बीजेपी में एसपी और बीएसपी के विधायक दे सकते हैं समर्थन

गौरतलब है कि कांग्रेस के जिन 22 विधायकों ने इस्तीफा दिया है उसमें छह मंत्री भी शामिल हैं. वे अभी कर्नाटक के बेंगलुरू में हैं. इधर, बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं विधानसभा स्पीकर से उम्मीद करता हूं कि वो विधायकों के इस्तीफों पर जल्द फैसला लें. बताया जा रहा है कि बीजेपी को समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के एक-एक विधायक भी समर्थन दे सकते हैं.

और पढ़ें:सिंधिया के बेटे को अपने पिता के फैसले पर गर्व, कहा- सत्ता का भूखा नहीं मेरा परिवार

सिंधिया के इस्तीफे पर गांधी परिवार का कोई बयान समाने नहीं आया

सिंधिया के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस में हलचल मच गई है. अरुण यादव एक तरफ कह रहे हैं कि घबराने की जरूरत नहीं है. कांग्रेस की सरकार नहीं गिरेगी. वहीं लोकसभा में नेता विपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अब मध्य प्रदेश में हमारी सरकार नहीं बच पाएगी. हालांकि सिंधिया के इस्तीफे पर गांधी परिवार का कोई बयान समाने नहीं आया है.