logo-image

लोकसभा चुनाव में हार की वजह से राहुल गांधी के दुख जताने के बाद कमलनाथ ने कह दी ये बड़ी बात

जब कमलनाथ से यह पूछा गया कि राहुल गांधी के बाद कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन बनेगा तब उन्होंने कहा कि इस बात की जानकारी उन्हें नहीं है.

Updated on: 28 Jun 2019, 07:05 AM

highlights

  • राहुल गांधी की नाराजगी पर कमलनाथ का जवाब
  • कमलनाथ ने लोकसभा चुनाव परिणाम पर कही ये बड़ी बात
  • लोकसभा चुनाव में हार के बाद सबसे पहले मैने ली थी जिम्मेदारी

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में हार के बाद किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री या फिर किसी भी राज्य के अध्यक्ष के इस्तीफा न देने की वजह से दुखी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की दिल्ली में कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि, 'मैं इस हार के लिए जिम्मेदार हूं'.

कमलनाथ ने कहा, 'कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सही कहा है. एमपी सीएम ने कहा कि 'मैं नहीं जानता कि कांग्रस की इस हार के लिए कौन जिम्मेदार है, लेकिन मैंने पहले इस्तीफे की पेशकश की थी. हां, मैं हार का जिम्मेदार हूं. मुझे दूसरे नेताओं के बारे में पता नहीं है.' जब कमलनाथ से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफा देने पर अड़े रहने का सवाल पूछा गया तब उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि, 'कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी सही व्यक्ति हैं.' और जब कमलनाथ से यह पूछा गया कि राहुल गांधी के बाद कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन बनेगा तब उन्होंने कहा कि इस बात की जानकारी उन्हें नहीं है.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को एनडीए के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश कर दी थी लेकिन पार्टी ने उनके इस्तीफे को अस्वीकार कर दिया जिसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि मुझे इसी बात का दुख है कि मेरे इस्तीफे के बाद किसी मुख्यमंत्री, महासचिव या प्रदेश अध्यक्षों ने हार की जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा नहीं दिया. बुधवार को यूथ कांग्रेस के लोग राहुल गांधी के आवास पर बैठक के लिए आए थे जिनका मकसद था कि राहुल गांधी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहें और इस्तीफा न दें. 

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार सुन लो इन महिलाओं की 'पुकार', स्कूल फीस में कटौती से लेकर ये है इनकी जरूरी मांग

राहुल गांधी के आवास पर हुई इस बैठक में यूथ कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि यह अकेले राहुल गांधी की हार नहीं है यह सामूहिक हार है. यहां सबकी जिम्मेदारी बनती है तो सिर्फ इस्तीफा आपका (राहुल गांधी का) ही क्यों? राहुल गांधी ने बड़ा मार्मिक जवाब देते हुए कहा, मुझे इसी बात का दुख है कि मेरे इस्तीफे के बाद किसी मुख्यमंत्री, महासचिव या प्रदेश अध्यक्षों ने हार की जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा नहीं दिया.

यह भी पढ़ें- PNB Scam: ब्रिटिश अदालत ने नीरव मोदी की हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ाई, जानें क्या है मामला