logo-image

मध्य प्रदेश ATS को मिली बड़ी सफलता, SIMI के दो आतंकियों को किया गिरफ्तार

एजाज अकरम शेख को बुरहानपुर (मध्य प्रदेश) और इलियास अकरम को दिल्ली के ओखला के शाहीन बाग से गिरफ्तार किया गया

Updated on: 13 Dec 2019, 09:59 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश एंटी टेरर स्क्वायड (ATS) को बड़ी सफलता मिली है. आतंकवाद निरोधी दस्ते ने सिमी आतंकी संगठन के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. ये लंबे समय से फरार चल रहे थे. इनमें से एक को बुरहानपुर से और दूसरे को दिल्ली के ओखला से गिरफ्तार किया गया. एजाज अकरम शेख को बुरहानपुर (मध्य प्रदेश) और इलियास अकरम को दिल्ली के ओखला के शाहीन बाग से गिरफ्तार किया गया. वे 2006 से फरार चल रहे थे. दिल्ली की एक अदालत से ATS को इलियास अकरम का 3 दिन का ट्रांजिट रिमांड शुक्रवार को मिला. उसे मुंबई ले जाकर उससे गहन पूछताछ की जाएगी.

यह भी पढ़ें- स्मृति ईरानी ने चुनाव आयोग से राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

दिल्ली से पकड़ा गया सिमी का आतंकी इलियास, इंडियन मुजाहिदीन के सरगना अब्दुल शुभान कुरेशी का रिश्तेदार है. आतंकी अब्दुल शुभान कुरेशी को पिछले 2018 में स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था. मुम्बई ATS की टीम गुरुवार को दिल्ली पहुंची थी. जिसके बाद बीती रात दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम के साथ रेड मारी गई और इस आतंकी इलियास को दिल्ली के शाहीन बाग से गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें- हिंसा में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी : सोनोवाल

जिसके बाद शुक्रवार को इसे कोर्ट में पेश कर 3 दिन की ट्रांजिट रिमांड में मुम्बई ATS ले गई है. जहां उससे पूछताछ की जाएगी. पकड़ा गया सिमी आतंकी का पूरा नाम इलियास अकरम है. ये आतंकी तकरीबन 18 साल से फरार था और इंडियन मुजाहिदीन के सरगना अब्दुल शुभान कुरैशी का सगा जीजा है. पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार एटीएस ने बीते दो दिन के अंदर सिमी के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी एजाज पिछले 13 साल से तो दूसरा आरोपी इलियास पिछले 18 साल से फरार था. इन दोनों आरोपियों की तलाश विभिन्‍न राज्‍यों की खुफिया एजेंसियों को थी.

इलियास के खिलाफ बुरहानपुर थाना कोतवाली में धारा 153A और विधि विरूद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम की धारा 11,13 के तहत प्रकरण दर्ज है. साथ ही एटीएस थाना मुंबई में भी इलियास के खिलाफ विधि विरूद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम की धारा 11,13 के तहत मामले दर्ज हैं.