logo-image

लेफ्टिनेंट जनरल एमएम नारावाने हो सकते हैं नए उप सेना प्रमुख, जल्द हो सकती है घोषणा

केंद्र सरकार किसी भी समय उप सेना प्रमुख और सेना के उच्च पदों के लिए नियुक्तियों की घोषणा कर सकती है.

Updated on: 22 Jul 2019, 11:42 AM

नई दिल्ली:

लेफ्टिनेंट जनरल एमएम नारावाने नए उप सेना प्रमुख हो सकते हैं. भारतीय सेना में जल्द ही बड़ा बदलाव होने जा रहा है. केंद्र सरकार किसी भी समय उप सेना प्रमुख और सेना के उच्च पदों के लिए नियुक्तियों की घोषणा कर सकती है. सरकार पूर्वी कमान के कमांडिंग ऑफिसर लेफ्टिनेंट जनरल एमएम नारावाने को नया उप सेना प्रमुख बना सकती है.

यह भी पढ़ें: सेक्स सीडी कांड: अहम सबूत जुटाने के लिए मानस साहू को लेकर मुंबई रवाना हुई पुलिस

देवराज अनबू की जगह ले सकते हैं नारावाने
सेना के सूत्रों के मुताबिक लेफ्टिनेंट जनरल एमएम नारावाने 31 अगस्त को सेवा निवृत्त हो रहे लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबू की जगह ले सकते हैं. बता दें कि नारावाने और उत्तरी कमान के कमांडिंग ऑफिसर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह सेना प्रमुख की रेस में सबसे आगे हैं. बता दें कि दिसंबर में नए सेना प्रमुख की नियुक्ति की जाएगी. बता दे कि दिसंबर में जनरल विपिन रावत का 3 साल का कार्यकाल पूरा हो रहा है.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की तर्ज पर मिलेगा मकान किराया भत्ता

नारावाने की नियुक्ति के साथ ही सरकार डायरेक्टर जनरल मिलिट्री ऑपरेशंस (DGMO) के लिए लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान के नियुक्ति की भी घोषणा कर सकती है. चौहान को पूर्व में चीन के साथ 3 वाहिनी का नेतृत्व संभालने का अनुभव है. लेफ्टिनेंट जनरल आर पी सिंह को पश्चिमी कमान का कमांडर बनाया जा सकता है. आर पी सिंह लेफ्टिनेंट जनरल सुरिंदर सिंह की जगह ले सकते हैं. आर पी सिंह मौजूदा समय में 21वीं वाहिनी के कमांडर हैं.