दिल्ली में हल्की बारिश व आंधी की संभावना, बिहार और पश्‍चिम बंगाल में मेहरबान हो सकते हैं इंद्र देवता

IANS  |   Updated On : July 10, 2019 02:34:28 PM
दिल्ली में हल्की बारिश व आंधी की संभावना

दिल्ली में हल्की बारिश व आंधी की संभावना (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दक्षिण-पश्चिमी मानसून के आगमन के बाद बुधवार की शाम हल्की बारिश और आंधी आने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी हुई थी. इस दौरान महज 0.3-0.4 मिमी बारिश दर्ज की गई. हालांकि इससे कुछ हद तक पारा भी गिरा, मगर बुधवार सुबह आद्र्रता अधिक रही, जिसका स्तर 80 फीसदी तक था.

यह भी पढ़ें : World Cup Semi Final, IND vs NZ Live: मैनचेस्टर में बादल छंटे, समय पर शुरू होगा मैच

बुधवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. जबकि मंगलवार को अधिकतम तापमान 28.2-34.2 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा. मौसम पूर्वानुमान बताने वाली निजी कंपनी स्काइमेट के अनुसार, बिहार, पश्चिम बंगाल और पंजाब में भारी बारिश हो सकती है.

उत्तर भारत में भारी बारिश की चेतावनी, उत्तर प्रदेश के इन जिलों में हाई अलर्ट

उत्तर भारत में भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है. आने वाले 24 घंटो में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि बस्ती और लखनऊ में सबसे ज्यादा बारिश हो सकती है. वहीं महोबा, हमीरपुर, प्रयागराज, संत कबीर नगर और कौशाम्बी जिले में भी भारी बारिश हो सकती है. अगले 72 घंटे में बिजनौर, मेरठ, मुरादाबाद, संभल, बरेली, बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर और गोंडा में भी भारी बारिश के आसार हैं.

यह भी पढ़ें : World Cup: रिजर्व डे पर पिछले 37 साल से अजेय रही है टीम इंडिया, जानें क्या रहा है इतिहास

11 जुलाई तक पूरे प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है. मौसम वैज्ञैनिकों का अनुमान है कि बंगाल की खाड़ी से आ रही पूर्वी नम हवाओं से आर्द्रता करीब 100 प्रतिशत तक पहुंच गई है. जिसके कारण अच्छी बारिश हो सकती है.

First Published: Jul 10, 2019 02:34:28 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो