logo-image

भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस में कानपुर के पास धमाका, पुलिस को मिली जैश की संदिग्ध चिट्ठी, जांच जारी

कानपुर-भिवानी एक्सप्रेस में कम-तीव्रता का धमाका हुआ. नयूज एजेंसी ANI के मुताबिक, ट्रेन के जनरल कोच के टॅायलेट में यह धमाका हुआ.

Updated on: 20 Feb 2019, 11:54 PM

नई दिल्ली:

कानपुर-भिवानी एक्सप्रेस में कम-तीव्रता का धमाका हुआ. नयूज एजेंसी ANI के मुताबिक, ट्रेन के जनरल कोच के टॅायलेट में यह धमाका हुआ. यह घटना करीब शाम 7:10 बजे हुआ. कम तीव्रता के विस्फोट में किसी के हताहत होने की सूचना नही है. खबरों के मुताबिक, कालिंदी एक्सप्रेस की जनरल बोगी के टॉयलेट के नीचे लगी बैट्री में धमाका हुआ. इस धमाके के बाद अफरा-तफरी मच गई और लोग ट्रेन से उतर गए. सूचना मिलने के बाद कानपुर से जीआरपी और आरपीएफ की एक टीम जांच के लिए मौके पर पहुंची. इसके साथ ही एंटी टेररिस्ट स्कवाड की टीम मौके पर पहुंची. इस मामले की जांच की जा रही है. क्लियरेंस के बाद ही ट्रेन को आगे बढ़ने की इजाजत दी जाएगी. 

शुरूआती जांच में गोला बारूद की वजह से धमाके की खबर सामने आई. इस मामले में किसी के घायल होने की खबर नहीं है. मौके से किसी आतंकी संगठन की चिट्ठी मिलने की खबर भी सामने आ रही है.

और पढ़ें: पुलवामा हमले के बाद CRPF काफिले को लेकर बदले नियम, ओवरटेक करने वाली गाड़ी को समझा जाएगा दुश्मन 

चिट्ठी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद होने का दावा किया जा रहा है. चिट्ठी में लिखा है कि पीएम मोदी की मीटिंग में  मंच पर विस्फोटक लगाना है. जानकारी के मुताबिक, एक बोरी के पास यह चिट्ठी मिली है. इस मेल में पुलिस की जांच जारी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, भिवानी की तरफ जा रही कालिंदी एक्सप्रेस आधे घंटे की देरी से शाम 6 बजे कानपुर से रवाना हुई थी. इसी बीच बरराजपुर स्टेशन के पास करीब सात बजे शौचालय में धमाका हुआ. इस दौरान दहशत में आये यात्री ट्रेन से उतर गए और मामले की जांच की जा रही है.