logo-image

सदस्य टिप्पणी करने से बचें नहीं मांगनी पड़ेगी माफीः लोकसभा स्पीकर ओम बिरला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गुरुवार को सभी सदस्यों को चेतावनी दी कि वे अपनी सीटों से अन्य सदस्यों पर टिप्पणी करने से बचें, वरना उन्हें अगली बार से सदन में माफी मांगनी होगी.

Updated on: 01 Aug 2019, 11:10 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गुरुवार को सभी सदस्यों को चेतावनी दी कि वे अपनी सीटों से अन्य सदस्यों पर टिप्पणी करने से बचें, वरना उन्हें अगली बार से सदन में माफी मांगनी होगी. बिरला का यह बयान उस समय आया जब सदन में यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम पर चर्चा हो रही थी. इस दौरान सत्ता पक्ष के एक सदस्य ने विपक्षी सदस्य को चुप रहने और बैठ जाने के लिए कहा.

यह भी पढ़ेंः राज्यसभा में बोले कपिल सिब्बल, 1947 से आज तक अमित शाह में हिम्मत नहीं हुई कि... को आतंकी कह दें

इसके बाद सदस्य का नाम लिए बिना ओम बिरला ने कहा, किसने आपको उस सदस्य को बैठने के लिए कहने का आदेश दिया?. अगर कोई सदस्य इस तरह की टिप्पणी करता है तो उसे अगली बार से सदन में खड़े होकर माफी मांगनी होगी. उन्होंने दोहराया कि सदस्यों को उनकी सीटों पर बैठकर किसी भी सदस्य पर टिप्पणी करने की कोई जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ेंः पुलिस ने बिजली वाले का काटा चालान तो लाइनमैन ने ऐसे लिया बदला, जानें दिलचस्प किस्सा

बता दें कि पिछले दिनों आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को सदन में माफी मांगनी पड़ी थी. इसी क्रम में लोकसभा स्पीकर ओम बिरड़ा ने सदन के सदस्यों को चेतावनी दी है कि अगर कोई किसी पर टिप्पणी की तो उसे भरी सदन में खड़े होकर माफी मांगनी पड़ेगी.