लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सर्बिया की प्रधानमंत्री से की मुलाकात, पाक को दिया ये करारा जवाब

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 16, 2019 10:34:32 PM
लोक सभा स्पीकर सर्बिया के प्रधानमंत्री से मुलाकात कर बैठक करते हुए

लोक सभा स्पीकर सर्बिया के प्रधानमंत्री से मुलाकात कर बैठक करते हुए (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली:  

भारतीय संसदीय शिष्टमंडल (indian parliament delegation) ने अंतर-संसदीय संघ (inter parliament union) के 141वें सम्मेलन में पाकिस्तान (pakistan) के निराधार आरोपों का खंडन किया. इस समय बेलग्रेड, सर्बिया (serbia) में गए भारतीय संसदीय शिष्टमंडल ने आज दो सत्रों मं जम्मू और कश्मीर (jammu kashmir) से सम्बंधित मुद्दों पर पाकिस्तान के शिष्टमंडल के निराधार आरोपों का खंडन किया. इस शिष्टमंडल का नेतृत्व लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला (om birla) कर रहे हैं. ओम बिरला ने सर्बिया की प्रधानमंत्री आना बर्नाबिच से मुलाकात की. सर्बिया की प्रधानमंत्री ने लोक सभा अध्यक्ष का गर्मजोशी से स्वागत किया.

यह भी पढ़ें- जेल में ही इस बार दीपावली मनाएंगे स्वामी चिन्मयानंद, 30 अक्टूबर तक रहेंगे न्यायिक हिरासत में 

आना बर्नाबिच ने स्वागत में कहा कि माननीय लोक सभा अध्यक्ष सर्बिया में आपका स्वागत है. आना बर्नाबिच से मुलाकात के बाद लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सर्बिया सरकार की प्रशंसा की. आईपीयू की 141वीं बैठक के सफल आयोजन के लिए तारीफ की. सर्बिया की सहभागिता के लिए लोक सभा अध्यक्ष ने धन्यवाद दिया. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सर्बिया के बेलग्रेड में अंतर संसदीय संघ (ipu) में भारत की विकास गाथा और उपलब्धियों पर प्रकाश डाला. अंतर-संसदीय संघ की 141वीं बैठक में बिरला की अगुवाई में भारतीय शिष्टमंडल हिस्सा ले रहा है.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: आतंकी ने दो सेब विक्रेता को मारी गोली, एक की मौत, दूसरा गंभीर घायल

यहां लोकसभा सचिवालय ने एक बयान जारी कर बताया कि बिरला ने ‘स्पीकर्स डायलॉग ऑन गर्वनेंस’ में हिस्सा लिया जो राजनीतिक विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए ipu का उच्च स्तरीय मंच है. सचिवालय के मुताबिक लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने विभिन्न महत्वपूर्ण आर्थिक संकेतकों के संबंध में भारत की विकास कहानी और उसकी उपलब्धियों पर प्रकाश डाला. बिरला ने विकास और अर्थव्यवस्था के मुद्दों पर भारतीय परिप्रेक्ष्य को प्रभावी ढंग से रेखांकित किया. सांसद शशि थरूर को भी ‘स्पीकर्स डायलॉग सिक्युरिटी’ के दूसरे सत्र में वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया.

First Published: Oct 16, 2019 10:27:03 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो