logo-image

पीएम मोदी की ग्रैंड जीत पर इमरान-नेतन्याहू समेत जस्टिन ट्रूडो ने दी बधाई बोले-जारी रखेंगे साथ काम करना

इनमें रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे शामिल हैं.

Updated on: 24 May 2019, 08:46 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 में एनडीए की जीत पर दुनियाभर के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देने में जुटे हैं. इनमें रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे शामिल हैं. इसी क्रम में अब अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस और कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो ने क्रमश: कहा हम पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी ! उन्होंने कहा, हम एक स्वतंत्र, सुरक्षित और अधिक समृद्ध क्षेत्र के लिए भारत के साथ काम करना जारी रखेंगे.

यह भी पढ़ें-जम्मू कश्मीर : सेना को मिली बड़ी सफलता मारा गया आतंकी कमांडर जाकिर मूसा

वहीं कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो ने कहा, कनाडा सरकार की ओर से, मैं पीएम नरेंद्र मोदी को उनके पुन: चुनाव के लिए बधाई देता हूं. उन्होंने कहा में शिक्षा और नवाचार के माध्यम से समान रूप से कनाडाई और भारतीयों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए उनके साथ काम करना जारी रखना चाहता हूं, साथ ही व्यापार में निवेश करना और जलवायु परिवर्तन से लड़ना भी.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी को बड़ी चुनावी जीत की बधाई दी. उन्होंने कहा कि अमेरिका-भारत पार्टनरशिप के तहत कई बड़ी चीजें अभी बची हैं. मोदी की वापसी से मुझे उम्मीद है कि साथ मिलकर और महत्वपूर्ण काम करने का मौका मिलेगा.

नेतन्याहू ने मोदी को बधाई देते हुए लिखा, “मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी, आपको प्रभावशाली चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई! ये चुनावी नतीजे एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपके नेतृत्व को साबित करते हैं. हम साथ मिलकर भारत और इजराइल के बीच घनिष्ठ मित्रता को मजबूत करना जारी रखेंगे . बहुत बढ़िया, मेरे दोस्त.”