logo-image

जेडीयू की बैठक कल, मोदी सरकार 2.0 में मंत्रिमंडल में हिस्सेदारी पर होगी चर्चा: केसी त्यागी

जनता दल यूनाइटेड के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने नयूज नेशन से बातचीत में बताया कि बुधवार को राजधानी दिल्ली में जेडीयू की बैठक होने वाली है.

Updated on: 28 May 2019, 01:29 PM

highlights

  • आरजेडी पर केसी त्यागी ने कहा, नितीश का विरोध ले डूबा
  • आजीत सिंह और जयंत चौधरी की हार पर दुख जताया

नई दिल्ली:

जनता दल यूनाइटेड के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने नयूज नेशन से बातचीत में बताया कि बुधवार को राजधानी दिल्ली में जेडीयू की बैठक होने वाली है. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ से पहले कैबिनेट में हिस्सेदारी पर चर्चा होगी और आने वाले विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करके जेडीयू को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाने पर मंथन होगा.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी अध्‍यक्ष पद छोड़ने पर अड़े, प्रियंका गांधी समेत कई वरिष्‍ठ नेता मनाने में जुटे

लोकसभा चुनाव 2019 में आरजेडी की खराब स्थिति को लेकर उन्होंने कहा कि जातिगत विचारधारा ,नीतीश कुमार का विरोध करना, परिवारिक कलह, लालू यादव का नहीं होना, पुराने बड़े नेताओं से राय नहीं लेना जैसे सभी कारण हैं. जिसकी वजह से आज आरजेडी की स्थिति खराब हो रही है.

जब पिछले विधानसभा चुनाव में आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी बनी थी तो, उसके पीछे जेडीयू का साथ और नीतीश कुमार का चेहरा था. मैं लंबे समय तक राष्ट्रीय लोक दल में रहा, लेकिन चौधरी चरण सिंह के नाम और विरासत के आधार पर ही एक पार्टी आगे बढ़ती रहे यह संभव नहीं.

यह भी पढ़ें- RJD की फिक्र छोड़ लालू दे रहे कांग्रेस को नसीहत, कहा आत्मघाती होगा राहुल का इस्तीफा

अजीत सिंह और जयंत चौधरी की हार का मुझे दुख है, लेकिन सिर्फ बड़े आदमी के बेटे होने से राजनीति नहीं चल सकती। जहां तक लेफ्ट पार्टियों का सवाल है, समाज शास्त्रियों को इस बात का अफसोस जरूर है कि वह विचारधारा गरीब और भूमिहीन के लिए लड़ने वाली थी, लेकिन भारत में धर्म से अलगाव करना और अपनी सोच में सीमित हो जाना लेफ्ट के पतन का कारण रहा.