लॉकडाउन सही हो सकता है लेकिन 21 दिन बहुत लंबा है, बोले प्रशांत किशोर

News State Bureau  |   Updated On : March 26, 2020 11:25:57 AM
Prashant Kishor

लॉकडाउन सही हो सकता है लेकिन 21 दिन बहुत लंबा है, बोले प्रशांत किशोर (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

राजनीति रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा तीन सप्ताह तक चलने वाले देशव्यापी बंद (लॉकडाउन) की आचोलना की है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) का फैसला सही हो सकता है लेकिन 21 दिन बहुत ज्यादा हैं. इसके साथ ही प्रशांत किशोर ने लॉकडाउन की समय सीमा पर संशय व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि यह उपाय सही हो सकता है पर थोड़ा लंबा है.

यह भी पढ़ें: बिहार के मंत्री और विधायकों में कोरोना वायरस से जंग लड़ने में सहयोग देने की लगी होड़

प्रशांत किशोर ने बुधवार को ट्वीट में लॉकडाउन फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि लॉकडाउन का फैसला सही हो सकता है, लेकिन 21 दिन बहुत ज्यादा हैं. उन्होंने पूछा कि क्या 21 दिन लॉकडाउन करने का कोई वैज्ञानिक प्रमाण है, जिससे कोरोना के खिलाफ जंग जीती जा सके? उन्होंने कहा कि बिना जांच, आइसोलेशन और चिकित्सा के कोरोना को कैसे रोका जा सकेगा. प्रशांत ने कहा कि लॉकडाउन से लक्ष्य हासिल होगा कि नहीं यह तो पता नहीं पर इससे लोगों की जिंदगी और रोजरोटी जरूर बर्बाद हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: सभी राशन कार्डधारी परिवारों को एक-एक हजार रुपये देगी नीतीश सरकार

जदयू के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर प्रहार करते हुए कहा, 'दिल्ली और अन्य कई जगहों पर बिहार के सैकड़ों गरीब लोग लॉकडाउन की वजह से फंसे हुए हैं. नीतीश कुमार जी जब दुनिया भर की सरकारें अपने लोगों की मदद कर रही हैं, बिहार सरकार इनलोगों को इनके घरों तक पहुंचाने अथवा जहां ये लोग हैं वहीं कुछ फ़ौरी राहत की व्यवस्था क्यों नहीं कर रही.'

यह वीडियो देखें: 

First Published: Mar 26, 2020 11:25:57 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो