logo-image

बेवजह बाहर घूमने वालों के खिलाफ दर्ज होगी FIR, दिल्ली-नोएडा पुलिस सख्त

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन मो दिखाई दे रहे हैं. वह आज 12 बजे के बाद नोएडा जाएंगे. यहां वह राजधानी दिल्ली से यूपी और बिहार पलायन करने वाले मजदूरों की समस्याओं को समझेंगे

Updated on: 30 Mar 2020, 11:50 AM

नई दिल्ली:

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी किया गया है. हालांकि सरकार ने साफ तौर पर कहा है कि अगर घर का कोई जरूरी सामान लाना है जैसे, दूध, सब्जी या दवा, तो ही घर से बाहर निकले. इसके अलावा बाहर बिल्कुल न निकले लेकिन इसके बावजूद लोग निर्देशों का पालन करते नजर नहीं आ रहे हैं. ऐसे में अब दिल्ली और नोएडा में और सख्ती की तैयारी की गई है. केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के बाद पुलिस अब बेवजह बाहर घूमने वालों के खिलाफ FIR दर्ज करेगी. इसी के साथ उसकी गाड़ी को जब्त कर लिया जाएगा. सिर्फ कर्फ्यू पास वालों को छूट दी जाएगी. इसके अलावा नोएडा पुलिस ने कहा कि जबतक जरूरी न हो शाम 4 बजे के बाद घर से बाहर न निकलें.

यह भी पढ़ें: 'मन की बात' में शख्स ने मांगी थी फिट रहने की Tips, पीएम मोदी ने शेयर की ये वीडियो

इसके अलाव यूपी के नोएडा (Noida) और आस-पास के इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. हालात बिगड़ता देख गौतम बुद्ध नगर जिले में रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) और पीएसी (PAC) की एक बटालियन भेजी गई है. बताया जा रहा है कि जिले में पुलिस, पीएसी और आरएएफ साथ मिलकर सोमवार से लॉक डाउन का पालन कराना सुनिश्चित करेंगे. बता दें, उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज गौतम बुद्ध नगर जिले में मिले हैं. यहां कोरोना संक्रमित मरिजों की संख्या 31 पहुंच चुकी है. यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

यह भी पढ़ें: 27.5 लाख श्रमिकों को मिली राहत, CM योगी आदित्यनाथ ने खातों में भेजे 611 करोड़ रुपये

एक्शन मोड में सीएम योगी

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन मो दिखाई दे रहे हैं. वह आज 12 बजे के बाद नोएडा जाएंगे. यहां वह राजधानी दिल्ली से यूपी और बिहार पलायन करने वाले मजदूरों की समस्याओं को समझेंगे. दिल्ली स्थित कंट्रोल रूम का मुआयना भी करेंगे. इसके बाद कल यानी मंगलवार को गाजियाबाद और मेरठ का मुआयना भी करेंगे.