logo-image

तूतीकोरिन में हिंसा को लेकर तमिलनाडु बंद, प्रदर्शन के दौरान कनिमोझी को पुलिस ने हिरासत में लिया

तूतीकोरिन में वेदांता ग्रुप की यूनिट स्टरलाइट इंडस्ट्रीज के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन में 13 लोगों की मौत को लेकर आज अलग-अलग राजनीतिक दलों ने तमिलनाडु बंद बुलाया था।

Updated on: 25 May 2018, 07:40 PM

नई दिल्ली:

तूतीकोरिन में वेदांता ग्रुप की यूनिट स्टरलाइट इंडस्ट्रीज के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन में 13 लोगों की मौत को लेकर आज अलग-अलग राजनीतिक दलों ने तमिलनाडु बंद बुलाया था। बंद के दौरान विरोध प्रदर्शन कर रही विपक्षी पार्टी डीएमके की नेता कनिमोझी और वीसीके पार्टी के नेता थीरूमभालभन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

वहीं दूसरी तरफ तूतीकोरिन हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दाखिल की गई है जिसपर सोमवार को सुनवाई होगी। याचिका में प्रदर्शन के दौरान पुलिस के फायरिंग की सीबीआई जांच की मांग की गई है।

LIVE अपडेट्स

तूतीकोरिन में पुलिस फायरिंग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल, सीबीआई जांच की मांग

# तमिलनाडु बंद का दिखा असर, बाजार और दुकाने बंद

# प्रदर्शन के दौरान लोगों पर पुलिस फायरिंग के विरोध में प्रदर्शन कर रहे डीएमके नेता कनिमोझी और वीसीके पार्टी के नेता थीरूमभालभन को पुलिस ने हिरासत में लिया।

इस घटना को लेकर वेदांता ग्रुप ने भी अपना पक्ष रखा है। वेदांता के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने कहा, 'हम हमेशा यह सुनिश्चित करते हैं कि तूतीकोरिन के लोगों और उस क्षेत्र में समृद्धि आए। मैं वहां के लोगों और क्षेत्र का विकास करने और उन्हें सुखी बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं। हम वहां आगे भी अपना काम जारी रखना चाहते हैं। मैं आपको भरोसा दिलाना चाहता हूं कि मैं यहां के लोगों और पर्यावरण के लिए काम करने को लेकर प्रतिबद्ध हूं।'

और पढ़ें- परमेश्वर का आरोप, कर्नाटक चुनाव में बीजेपी ने ईवीएम से की छेड़छाड़

केंद्र सरकार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तमिलनाडु सरकार से रिपोर्ट तलब की है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि तूतीकोरिन में प्रदर्शन के दौरान हुई लोगों की मौत से आहत हूं।

सबसे पहले तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने तूतिकोरिन में वेदांता के यूनिट स्टरलाइट कॉपर प्लांट को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया है। गौरतलब है कि गुरुवार सुबह टीएनपीसीबी ने प्लांट से बिजली स्पलाई को रोक दिया था।

और पढ़ें: दिल्ली HC का सवाल-वेदांता से चंदा लेने पर कांग्रेस, भाजपा पर कार्रवाई क्यों नहीं?