logo-image

LIVE: ओडिशा में 'फानी' का दस्तक, भुवनेश्वर-कोलकाता एयरपोर्ट बंद, कई ट्रेनें रद्द

बंगाल की दक्षिण-पूर्व खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान 'फानी' आंध्र प्रदेश के उत्तरी तटीय और ओडिशा के तट पर पहुंचने लगा है. यहां पर तेज बारिश शुरू हो गई है.

Updated on: 03 May 2019, 07:42 AM

नई दिल्ली:

बंगाल की दक्षिण-पूर्व खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान 'फानी' आंध्र प्रदेश के उत्तरी तटीय और ओडिशा के तट पर पहुंचने लगा है. यहां पर तेज बारिश शुरू हो गई है. चक्रवाती तूफान ओडिशा और कुछ अन्य पूर्वी तटीय राज्यों में शुक्रवार को अपना कहर बरपा सकता है, जिससे पहले प्रधानमंत्री ने सुरक्षा के उपाय करने के निर्देश दिए हैं.

calenderIcon 23:27 (IST)
shareIcon

फानी से निपटने के लिए एयरलाइंस से मांगी गई मदद


नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने गुरुवार को कहा कि चक्रवाती तूफान फानी के कारण पैदा होने वाली आकस्मिक स्थितियों से निपटने के लिए नियंत्रण कक्ष बनाया गया है और राहत व बचाव कार्य के लिए एयरलाइंस से मदद मांगी गई है.

calenderIcon 23:25 (IST)
shareIcon

चक्रवाती तूफान फानी के चलते कई ट्रेनें रद्द


चक्रवाती तूफान फानी के आसन्न खतरों के मद्देनजर रेलवे ने गुरुवार को कर्नाटक के बेंगलुरू/मैसूर और ओडिशा के पुरी और भुवनेश्वर और पश्चिम बंगाल के हावड़ा और असम के गुवाहाटी के बीच चलने वाली 10 एक्सप्रेस व मेल ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया.

calenderIcon 21:41 (IST)
shareIcon

 सीएम नवीन पटनायक ने लोगों से घरों से नहीं निकलने की अपील की


ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने फानी से निपटने के लिए तैयारियों का जायजा लिया. इसके साथ ही लोगों को घरों से नहीं निकलने की अपील की. इसके साथ ही तमाम अधिकारियों को फानी से निपटने के लिए बेहतर उपाय करने की बात कही.



calenderIcon 21:39 (IST)
shareIcon

पर्यटक स्थल को बंद करने के आदेश


पूर्व मेदिनीपुर में साइक्लोन फानी को लेकर अलर्ट जारी. दीघा, मंदारमणि, संकरापुर, ताजपुर और अन्य पर्यटक स्थलों को खाली कराने के आदेश. 



calenderIcon 20:51 (IST)
shareIcon

तटरक्षक यूनिट पूरी तरह से तैयार है
महानिरीक्षक राजन बड़गोत्रा ने तटरक्षक क्षेत्र (पूर्व) ने कहा कि सभी तटरक्षक यूनिट्स ओडिशा और पश्चिम बंगाल के पूरी तैयारी में है. चक्रवाती तूफान फानी से निपटने के लिए तैयार है. आपदा राहत टीमों का गठन ओडिशा और डब्ल्यूबी तट के साथ किया गया है जो राहत सहायता प्रदान करेंगे.



calenderIcon 20:21 (IST)
shareIcon

कोलकाता एयरपोर्ट भी रहेगा बंद


पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भी एयरपोर्ट 3 मई को रात 9.30 बजे से 4 मई की शाम 6 बजे तक बंद रहेगा.



calenderIcon 19:09 (IST)
shareIcon

लैंडफॉल का समय बदलने की उम्मीद
ओडिशा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रवक्ता संग्राम महापात्रा ने कहा कि कल शाम 5.30 बजे होने वाली लैंडफॉल अब कल दोपहर 12 से 2 बजे के बीच होने की उम्मीद है. सभी कॉलेज और बिजनेस प्रतिष्ठान बंद रहेंगे.


 



calenderIcon 18:07 (IST)
shareIcon

गो एयर ने फ्लाइट को किया रद्द


3 मई के लिए गो एयर ने भुनेश्वर जाने वाली सभी फ्लाइट को रद्द कर दिया है.

calenderIcon 18:06 (IST)
shareIcon

फानी पर समीक्षा बैठक के बाद बोले चंद्रबाबू नायडू


फानी पर समीक्षा बैठक के बाद आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा यदि जरूरी होगा तो मैं राज्य में चक्रवात प्रभावित सभी क्षेत्रों का दौरा करूंगा. मैंने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है जिसमें चक्रवातों के दौरान स्थिति पर नजर रखने के लिए चुनाव आचार संहिता से छूट की मांग की गई है.

calenderIcon 18:03 (IST)
shareIcon

समुद्र में 3 जहाजों को उतारा गया है


नेवी के पीआरो कैप्टन डीके शर्मा ने बताया कि 3 जहाजों को कल समुद्र में उतारा गया है. वे मानवीय सहायता संकट राहत (एचएडीआर) सामग्री, राहत वस्तुओं और दवाओं को पहुंचाएंगे. हमने विशाखापट्टनम एयरबेस पर 6 फिक्स्ड विंग एयरक्राफ्ट और 7 हेलिकॉप्टर भी तैयार रखे हैं.

calenderIcon 17:47 (IST)
shareIcon

दिल्ली-एनसीआर में मौसम का बदला मिजाज, धूल भरी आंधी के साथ हल्की बूंदा-बांदी