logo-image

10 POINTS में जानें अमित शाह ने झारखंड के पाकुड़ की रैली में क्‍या कहा

झारखंड के पाकुड़ में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला आ चुका है. अब इस फैसले के बाद आने वाले चार महीने में अयोध्या में गगनचुंबी भव्य श्रीराम मंदिर बनेगा.

Updated on: 16 Dec 2019, 03:56 PM

नई दिल्‍ली:

झारखंड के पाकुड़ में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला आ चुका है. अब इस फैसले के बाद आने वाले चार महीने में अयोध्या में गगनचुंबी भव्य श्रीराम मंदिर बनेगा. साथ ही गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीर के मसले पर भी कांग्रेस को जमकर घेरा. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह राष्ट्रहित से जुड़े मसलों पर भी राजनीति करते हैं. जानें 10 बड़ी बातें : 

  1. कांग्रेस न विकास कर सकती है, न देश को सुरक्षित कर सकती है और न देश की जनता की जन भावनाओं का सम्मान कर सकती है.
  2. राहुल बाबा पूछते हैं कि कश्मीर की बात आप झारखंड में क्यों कर रहे हो ? राहुल बाबा आपको मालूम नहीं है कि झारखंड के सैकड़ों युवाओं ने कहीं CRPF, BSF और सेना में कश्मीर को बचाने के लिए बर्फीली चोटियों पर अपना खून बहाया है.
  3. राहुल बाबा इधर-उधर घूम रहे हैं. हेमंत जी भी उनके कंधे पर बैठकर घूम रहे हैं कि मैं मुख्यमंत्री बन जाऊंगा.
  4. मैं पूछना चाहता हूं, दस साल तक आपकी सरकार थी. सोनिया-मनमोहन की सरकार थी. आपने क्या किया झारखंड में? मेरी तरह यहां की जनता को हिसाब दें.
  5. मैं झारखंड की जनता को कहने आया हूं कि जिस नरेन्द्र मोदी जी ने देश की सुरक्षा को मजबूत करने का काम किया, उनके हाथ मजबूत करने के लिए आप कमल के निशान का बटन दबाएं.
  6. सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है, 4 महीने के अंदर आसमान को छूता हुआ भव्य राम मंदिर अयोध्या में बनने जा रहा है.
  7. हमने अपने घोषणापत्र में घोषणा की है कि हमारी सरकार बनने के बाद आदिवासी और दलित समाज का आरक्षण कम किए बगैर, हम पिछड़ों को आरक्षण देने का काम करेंगे.
  8. वर्षों तक झारखंड के युवा लड़ते रहे, लेकिन जब तक कांग्रेस का शासन रहा, तब तक झारखंड की रचना नहीं हुई.
  9. जब केंद्र में अटल जी की बीजेपी सरकार आई, उन्होंने झारखंड का निर्माण किया.
  10. अटल जी ने झारखंड को बनाया तो मोदी जी ने झारखंड को संवारने का काम किया है.