logo-image

कुलदीप सिंह सेंगर मामले में कानून ने अपना काम किया : स्मृति ईरानी

ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए स्मृति ईरानी ने सेंगर का नाम न लेते हुए कहा, राजनीति एक अलग चीज है, लेकिन दुष्कर्म जैसे मुद्दे पर किसी के साथ खड़ा होना वीभत्स है.

Updated on: 16 Dec 2019, 08:23 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक रहे कुलदीप सेंगर को उन्नाव दुष्कर्म मामले में दोषी करार किए जाने की खबर मिलते ही ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने जब स्मृति ईरानी से इस पर प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने कहा कि कानून ने अपना काम किया. केंद्रीय महिला व बाल विकास मंत्री को टैग कर प्रतिक्रिया मांगी गई. एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने लिखा, "स्मृति ईरानी से उनके पूर्व भाजपा सहयोगी कुलदीप सेंगर पर प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं."

ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए स्मृति ईरानी ने सेंगर का नाम न लेते हुए कहा, राजनीति एक अलग चीज है, लेकिन दुष्कर्म जैसे मुद्दे पर किसी के साथ खड़ा होना वीभत्स है. कानून ने अपना कार्य किया है और मैं आभारी हूं कि न्यायिक प्रक्रिया महिलाओं व बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना कार्य कर रहा है. दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को उन्नाव जिले के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को दुष्कर्म के मामले में दोषी करार दिया. भाजपा सेंगर को पार्टी से निष्कासित कर चुकी है.

यह भी पढ़ें-केंद्र, राज्य सरकारें CIC, SIC में 3 महीने के भीतर सूचना आयुक्त नियुक्त करें : न्यायालय

इसके पहले सोमवार को उन्नाव रेप केस (Unnao Rape Case) में दिल्‍ली की तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) को दोषी करार दिया. साथ ही कोर्ट ने सह आरोपी शशि सिंह (Shashi Singh) को बरी कर दिया. कोर्ट ने कहा, उसकी भूमिका को लेकर संदेह है और उस पर आरोप साबित नहीं हो रहा. तीस हजारी कोर्ट के सेशन जज ने फैसला सुनाते हुए कहा- सीबीआई (CBI) ने जांच में नियम को पालन नहीं किया. लड़की के घर जाकर पूछताछ करने के बजाय उसे बुलाया गया. इससे लड़की को परेशानी हुई. इसके साथ ही कुलदीप सेंगर (Kuldeep Sengar) को कोर्ट ने दोषी करार दिया. इस मामले में सजा पर बहस मंगलवार दोपहर 12.30 बजे को होगी. उसके बाद सजा का ऐलान किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें-पश्चिम बंगाल में CAA लागू करने के लिए केंद्र सरकार को मेरी लाश से गुजरना होगा : ममता बनर्जी