logo-image

आसमान से गिरा अजीबोगरीब पत्थर, चुंबक चिपकने से लोग हैरत में

आसमान से पत्थर गिरने के बाद इलाके में इसको लेकर कौतूहल बना हुआ है. इस पत्थर का वजन करीब 15 किलो बताया जा रहा है.

Updated on: 23 Jul 2019, 01:39 PM

Patna/Madhubani:

मधुबनी जिले के लौकही प्रखंड के कॅरियाही गांव के एक खेत मे आसमान से एक अजीबोगरीब पत्थर गिरने का मामला सामने आया है. आसमान से पत्थर गिरने के बाद इलाके में इसको लेकर कौतूहल बना हुआ है. इस पत्थर का वजन करीब 15 किलो बताया जा रहा है. फिलहाल जिला प्रशासन ने इस पत्थर को जब्त कर जिला कोषागार में रखा है. जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा है कि इसे फिजिकल जांच के लिए लेबोरेटरी भेजा जाएगा. घटना सोमवार दोपहर बाद की बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें- बिहार के लाल सोनू ने चंद्रयान मिशन टीम का हिस्सा बन किया प्रदेश का नाम

बताया जा रहा है कि लौकही प्रखंड के कोरियाही गांव के एक खेत में कुछ किसान काम कर रहे थे. इसी दौरान तेज आवाज के साथ आसमान से ये पत्थर खेत मे आकर गिरा. जहां ये पत्थर गिरा वहां करीब 4 फ़ीट का गड्ढा बन गया. जिस वक्त ये घटना घटी तब हल्की बारिश हो रही थी. जिलाधिकारी ने बताया कि जब ये पत्थर गिरा तब ये गर्म था. पत्थर के खेत के पानी में गिरने के बाद उससे वाष्प निकलने लगी थी. इस पत्थर में लौह अयस्क भी हैं क्योंकि जब इसमें चुम्बक को सटाया जाता है तो चुम्बक इस पत्थर में चिपक जाता है.

जब इस घटना की सूचना गांव में फैली तो इस अजीबोगरीब पत्थर को देखने इलाके के लोग उस खेत में पहुंच गए. बाद में लौकही थाना की पुलिस को भी सूचना दी गई. थानाध्यक्ष ने पत्थर को जब्त कर जिला प्रशासन के सुपुर्द कर दिया है. जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि इस पत्थर का वजन करीब 15 किलो है और इसे तत्काल जिला कोषागार में सुरक्षित रखा गया है. विभागीय निर्देश के बाद इसे फिजिकल जांच के लिए लेबोरेटरी भेजा जाएगा.