AUDIO : दिल्ली की आग के बीच फोन करके कहा- 'मैं कुछ देर का मेहमान हूं दोस्त, मेरे परिवार का अब तुम ध्यान रखना'

योगेंद्र मिश्रा  | Reported By : हर्षा चंदवानी |   Updated On : December 08, 2019 06:42:56 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

दिल्ली (Delhi) के अनाज मंडी (Anaj Mandi) के पास फिल्मिस्तान इलाके में तड़के सुबह एक स्कूल बैग बनाने और पैकेजिंग फैक्ट्री में भयानक आग लग गई. इस हादसे में 45 लोगों की जान चली गई. वहीं 68 लोगों के झुलसने की बात सामने आ रही है. फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंच कर इस मामले की जांच कर रही है. इस मामले में अब एक कॉल रिकॉर्डिंग सामने आई है. कॉल रिकॉर्डिंग आग लगने के बाद की है. जब फैक्ट्री में ही काम करने वाले मुशर्रफ़ (32) ने अपने गांव के एक दोस्त को की थी. कॉल रिकॉर्डिंग सुनकर उस मनोदशा के बारे में समझा जा सकता है. जब एक युवक के सामने मौत खड़ी थी.

युवक ने सबसे पहले अपने दोस्त मौनू को फोन करते हुए कहा कि कल मुझे लेने आ जाना. फैक्ट्री में आग लग गई है और मैं अंदर फंस गया हूं. धुआं भर गया है और सांस नहीं ले पा रहा हूं. मेरे परिवार को सबकुछ इतना जल्दी मत बताना. बहुत ही धीरे-धीरे उन्हें इस बात की जानकारी देना, एक दम से घर मत बताना. 'मोनू भाई अब जैसे भी हो मेरे परिवार को संभालना'. मुशर्रफ यह नहीं बता पाया कि आखिर आग कैसे लगी. मुशर्रफ़ के दोस्त ने कहा कि फायर ब्रिगेड को फोन करो. जिस पर मुशर्रफ ने कहा कि फोन किया है लेकिन अभी तक गाड़ी नहीं आई है.

सीएम पहुंचे मौके पर

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल मौके पर पहुंचे. सीएम ने मौके का निरिक्षण किया और घटना पर दु:ख जताया. साथ ही दिल्ली सरकार ने इस अग्निकांड की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिये हैं और 7 दिनों में रिपोर्ट तलब की है. इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने मृतकों को 10-10 लाख रुपये जबकि घायलों को 1-1 लाख रुपये देने का वादा किया. साथ ही घायलों का इलाज भी मुफ्त में किया जाएगा. सीएम केजरीवाल के अलावा मनोज तिवारी, हरदीप पुरी और अनुराग ठाकुर मौके पर पहुंचे.

First Published: Dec 08, 2019 06:15:28 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो