BREAKING NEWS
  • Karva Chauth 2019: करवा चौथ के सामानों की जरूरी List, देख लिजिए कहीं कुछ छूट तो नहीं गया- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »
  • IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: भारत ने टॉस जीता पहले बल्‍लेबाजी- Read More »

पाकिस्तान की चाल बेकार, अफगान सीमा पर शिफ्ट किए गए आतंकी शिविर हमलावर ड्रोन की जद में

News State Bureau  |   Updated On : July 14, 2019 11:16:38 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पुलवामा हमले के बाद भारत की तरफ से पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक के बाद आतंकियों में खौफ का माहौल है. यही वजह की लश्कर-ए-तौयबा और जैश-ए-मोहम्मद समेत कई संगठनों के आतंकवादियों तो भारत-पाक सीमा से लगे जंगलों से हटाकर अफ्गानिस्तान सीमा पर शिफ्ट कर दिया गया है. लेकिन अमेरिकी ड्रोन ने इन आतंकियों को भी ढूंढ निकाला है. दरअसल अफगानिस्तान में सीमा पर छिपे ये आतंकी और इनका नेतृत्व अमेरिकी हमलावर ड्रोन की जद में आ गए हैं.

यह भी पढ़ें: जब यात्रियों से खचाखच भरी Airlines की दो बसें आपस में ही लगाने लगी रेस और फिर....

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक पाकिस्तान- अफगानिस्तान का सीमावर्ती इलाका आतंकियों का हब माना जाता है, ऐसे में अमेरिकी ड्रोन इन ठिकानों पर आतंकी हमले भी करता रहता है. माना जा रहा है कि ये अमेरीकी ड्रोन अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमा के आठ किलोमीटर इलाके में ऑपरेशन को अंजाम दे सकता है.

बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान तालिबान और हक्कानी गुट अफ्गानिस्तान सीमा पर छिपे इन आतंकियों की खुल कर मदद कर रहा है. वहीं इन आतंकियों के ठिकानों का पता लगना भारत के लिए काफी फायदेमंद माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें:  तमिलनाडु में NIA ने मारे ताबड़तोड़ छापे, देश को दहलाने की फिराक में थे आतंकवादी गिरोह

क्यों है आतंकियों को डर?

बालाकोट में हुए एयरस्ट्राइक के बाद आतंकी भारच-पाक सीमा पर रहने से डर रहे हैं. इसकी सीधी-सीधी वजह है भारत की तरफ से होने वाला हमला. आतंकियों को डर है कि भारत न सिर्फ सीमा पर बल्कि पाकिस्तान के अंदर भी हमला कर सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि भारत की तरफ से जो एयर स्ट्राइक की गई थी जो सीमावर्ती इलाके पर नहीं, बल्कि पाकिस्तान के पाकिस्तान खैबर पख्तूनवा प्रांत में हैं. इसी डर की वजह से आतंकियों ने अपना ठिकाना बदल लिया है.

First Published: Jul 14, 2019 07:30:45 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो