logo-image

चारा घोटाले के चौथे मामले में लालू दोषी, मिश्र बरी-RJD नेता ने कहा, अजब है 'मोदी का खेल'

चारा घोटाले के चौथे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को सीबीआई कोर्ट की तरफ से दोषी करार दिए जाने के बाद पार्टी नेताओं ने इस फैसले पर सवाल उठाए हैं।

Updated on: 19 Mar 2018, 02:30 PM

highlights

  • सीबीआई की विशेष अदालत ने चारा घोटाला के चौथे मामले में लालू यादव को दोषी करार दिया
  • चारा घोटाला के चौथे मामले में जगन्नाथ मिश्र को सीबीआई की विशेष अदालत ने बरी कर दिया है

नई दिल्ली:

चारा घोटाले के चौथे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को सीबीआई कोर्ट की तरफ से दोषी करार दिए जाने के बाद पार्टी नेताओं ने इस फैसले पर सवाल उठाए हैं।

अदालत ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र को इस मामले में बरी कर दिया है। तीसरे मामले में भी कोर्ट ने लालू को दोषी करार देते हुए जगन्नाथ मिश्र को बरी कर दिया था।

सीबीआई की विशेष अदालत के इस फैसले पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता रघुवंश प्रसाद ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने लालू यादव को दोषी करार दिए जाने और जगन्नाथ मिश्र को बरी किए जाने को लेकर नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार पर निशाना साधा।

प्रसाद ने कहा, 'अजब है नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार का मेल, अजब है खेल दोबारा से हो गया जगन्नाथ मिश्र रिहा और लालू यादव को जेल।'

उन्होंने कहा, 'एक आदमी को जेल और एक आदमी को बेल। यह है नरेंद्र मोदी का खेल।' पार्टी नेता इससे पहले भी कोर्ट के फैसले पर सवाल उठा चुके हैं, जिसे लेकर सीबीआई अदालत ने अवमानना का नोटिस तक जारी किया था।

गौरतलब है कि चारा घोटाले का चौथा मामला दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी से जुड़ा हुआ है, जिसमें सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू यादव सहित 18 आरोपियो को दोषी करार दिया है।

सभी दोषियो को 21, 22 और 23 मार्च तक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सजा सुनाई जाएगी।

और पढ़ें: चारा घोटाला के चौथे मामले में लालू दोषी, पूर्व CM जगन्नाथ मिश्र बरी