logo-image

सोरेन के शपथ-ग्रहण समारोह में खराब सेहत के चलते लालू नहीं होंगे शामिल

रांची के मोहरावादी मैदान में 29 दिसंबर को शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों को न्योता भेजा गया है. खबरों की मानें तो शपथ समरोह में राजद के प्रमुख लालू प्रसाद यादव शामिल नहीं होंगे.

Updated on: 26 Dec 2019, 02:03 PM

highlights

  • तेजस्वी यादव ने भी की पुष्टि कि खराब सेहत के चलते नहीं शामिल होंगे लालू.
  • सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने 29 को होने वाले शपथ ग्रहण का निमंत्रण स्वीकारा.
  • पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी हेमंत सोरेन भेजेंगे निमंत्रण.

नई दिल्ली:

झारखंड में हेमंत सोरेन की अगुआई में बनने वाली सरकार के शपथ ग्रहण की तैयारी जोरों पर है. रांची के मोहरावादी मैदान में 29 दिसंबर को शपथ ग्रहण कार्यक्रम होना है. शपथ-ग्रहण समारोह को भव्य बनाने के लिए अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों को न्योता भेजा गया है. खबरों की मानें तो हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समरोह में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव शामिल नहीं होंगे. इस बात की पुष्टि खुद तेजस्वी यादव ने भी की है.

यह भी पढ़ेंः BJP छोड़ कांग्रेस में गईं सावित्री बाई फुले ने कांग्रेस भी छोड़ी, अब बनाएंगी अपनी पार्टी

लालू नहीं, सोनिया-राहुल होंगे शामिल
राजद के एक बड़े नेता ने कहा, 'हेमंत सोरेन ने राजद सुप्रीमो को समारोह में शामिल होने का न्यौता दिया था, लेकिन लालू की तबीयत ठीक नही है. इस वजह से वे शामिल नही हो पाएंगे.' इस बात की पुष्टि खुद तेजस्वी यादव ने भी की है. पहले कहा जा रहा था कि लालू कार्यक्रम में शिरकत कर सकते हैं, जिसके बाद इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि शपथ ग्रहण समारोह में लालू प्रसाद यादव शामिल होंगे. इधर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने समारोह में शामिल होने का आमंत्रण स्वीकार कर लिया है.

यह भी पढ़ेंः युवाओं को गलत दिशा में ले जाने वाले नेता नहीं, जनरल बिपिन रावत की नेताओं को कड़ी नसीहत

मोदी-शाह को भी निमंत्रण
गौरतलब है कि झारखंड का मुख्यमंत्री बनने जा रहे झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता हेमंत सोरेन ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर उन्हें अपने शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्यौता दिया था. सोरेन ने उम्मीद जताई कि दोनों नेता उनके शपथ ग्रहण में मौजूद होंगे. उन्होंने कहा, 'हमने सोनिया जी और राहुल जी से मुलाकात की और उन्हें शपथ ग्रहण में आमंत्रित किया है.' सोरेन ने यह भी कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी आमंत्रित करेंगे.