जेल में बंद लालू यादव के पैर में हुआ जख्म, शुगर के कारण ठीक होने में हो रही है देर, ये है उनकी हेल्थ रिपोर्ट

News State Bureau  |   Updated On : September 08, 2018 03:17:48 PM
आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

चारा घोटाला में जेल की सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एक बार फिर शारिरिक बीमारी से परेशान हो गए हैं। शुगर की समस्या के साथ साथ अब उनके पैर में जख्म हो गया है। शुगर के कारण उनका जख्म ठीक नहीं हो रहा है। डॉक्टर अब उन्हें एंटीबायोटिक देने की बात कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि उनके शरीर में विटामिन डी की भी कमी है।

जख्म के कारण उनका पैर सूज गया है और उन्हें चलने फिरने में काफी दिक्कत हो रही है। डॉक्टर के अनुसार उन्हें हॉस्पिटल से डिस्चार्ज नहीं किया जा सकता है।

पैर में घाव के बाद उनके इलाज के लिए एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट से भी सलाह ली गई है। डॉक्टर के अनुसार खून में हेमोग्लोबिन 10.6, बीपी 150/80, पल्स 80 प्रति मिनट, ब्लड शुगर (फास्टिंग) 135 और ब्लड शुगर (पीपी) 196 बताया जा रहा है।

बता दें कि चारा घोटाला के मामले में लालू यादव जेल में बंद हैं। जनवरी और मार्च में उन्हें दो और मामलों में दोषी पाया गया और 14 साल के कारावास की सजा सुनाई गई। साल 2013 में लालू को पहले चारा घोटाले के मामले में दोषी पाया गया था और पांच साल जेल की सजा सुनाई गई थी।

और पढ़ेंः रिम्स में कुत्तों ने उड़ाई लालू यादव की रातों की नींद, जेडीयू ने मुहावरे से कसा तंज

लालू 1990 के दशक में जब बिहार के मुख्यमंत्री थे, उस समय करोड़ों रुपये का चारा घोटाला सुर्खियों में रहा। पटना उच्च न्यायालय के निर्देश पर मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी।

First Published: Sep 08, 2018 02:31:02 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो