logo-image

लालू प्रसाद यादव परिवार समेत घिरे नई मुश्किल में, बेनामी संपत्तियां होंगी जब्त

अब नए घटनाक्रम में आयकर विभाग का लालू परिवार पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है. सूत्रों के अनुसार जल्द ही लालू यादव और राबड़ी देवी से जुड़ी बेनामी संपत्तियां जब्त हो सकती हैं.

Updated on: 22 Jun 2019, 01:58 PM

highlights

  • अपीलीय अथॉरिटी ने बेनामी संपत्ति की जब्ती पर लगाई मुहर.
  • इसमें अवैध बैंक खातों समेत अचल संपत्ती भी शामिल.
  • बतौर निदेशक बेनामी कंपनियों में कार्यरत रहा लालू परिवार.

नई दिल्ली.:

राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब नए घटनाक्रम में आयकर विभाग का लालू परिवार पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है. सूत्रों के अनुसार जल्द ही लालू यादव और राबड़ी देवी से जुड़ी बेनामी संपत्तियां जब्त हो सकती हैं. इसके तहत अवैध बैंक खातों समेत फेयर ग्रो होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े मकान को भी जब्त करने की प्रक्रिया शुरू होगी.

यह भी पढ़ेंः भ्रष्ट अधिकारियों पर मोदी सरकार के बाद अब योगी सरकार लेने जा रही यह बड़ा फैसला

आयकर विभाग ने दिखाई हरी झंडी
सूत्रों के मुताबिक बेनामी संपत्तियों की जब्ती की कार्रवाई के लिए आयकर विभाग ने भी अंतिम मुहर लगा दी है. इसके बाद जल्द ही एक्शन लिया जा सकता है. बताते हैं कि लालू प्रसाद और राबड़ी देवी की ये संपत्तियां हवाई अड्डे के समीप हैं. इसी बिल्डिंग में फेयर ग्रो होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक कंपनी चल रही थी. इसी कंपनी में तेज प्रताप यादव, तेजस्वी यादव, रागिनी और चंदा बतौर निदेशक कार्यरत थे. ये सभी 2014 से लेकर 2017 तक कंपनी में निदेशक रहे.

यह भी पढ़ेंः झारखंडः रांची के अस्पताल में भर्ती लालू प्रसाद को देखने पहुंचे तेजप्रताप यादव

नोटबंदी के दौरान जमा रकम भी होगी जब्त
हालिया घटनाक्रम में आयकर विभाग के प्रथम अपीलीय अथॉरिटी ने शुक्रवार को लालू परिवार से जुड़ी बेनामी संपत्ति और आवामी बैंक के खातों की जब्ती पर अपनी अंतिम मुहर लगा दी. जानकारी के अनुसार नोटबंदी के दौरान मजदूरों के नाम पर आवामी बैंक में दर्जनों खाते खोलकर लाखों रुपये जमा करा दिए गए थे, जिसे आयकर विभाग ने अब सीज करने का निर्णय किया है.