logo-image

पुलवामा हमले पर कुमार विश्वास ने पाक पीएम इमरान खान को दिया करारा जवाब, बताया काहिल

कुमार विश्वास ने खान पर हमला बोलते हुए कहा कि जैश की दी हुई अरबी स्क्रिप्ट जो आज आपने पढ़ी, उस तुच्छी सी इबारत का अंग्रेजी तजुर्मा करने में आपने 5 दिन लगा दिया.

Updated on: 19 Feb 2019, 04:27 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के 5 दिन बाद चुप्पी तोड़ने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भारतीय नेताओं की कड़ी प्रतिक्रिया मिल रही है. इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि पुलवामा आत्मघाती हमले को लेकर अगर भारत पाकिस्तान पर हमला करता है तो उनके पास जवाब देने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचेगा. इस पर आम आदमी पार्टी (आप) नेता कुमार विश्वास ने खान पर हमला बोलते हुए कहा कि जैश की दी हुई अरबी स्क्रिप्ट जो आज आपने पढ़ी, उस तुच्छी सी इबारत का अंग्रेजी तजुर्मा करने में आपने 5 दिन लगा दिया.

कुमार ने ट्वीट कर लिखा, 'जैश की दी हुई अरबी स्क्रिप्ट जो आज आपने पढ़ी, उस तुच्छी सी इबारत का अंग्रेजी तजुर्मा करने में आपने 5 दिन लगा दिया. इतने काहिल हो? जिंदगी में खुद कुछ करते हो या घर में भी लश्कर-जैश-यूएसए-चीन और जनरल कियानी ही सब करते हैं?'

इमरान खान ने अपने राष्ट्र को संबोधित करते हुए मंगलवार को कहा, 'अगर आप (भारत सरकार) सोचते हैं कि आप हम पर हमला करेंगे और हम जवाब देने के बारे में नहीं सोचेंगे. हम जवाब देंगे. हमारे पास जवाब देने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचेगा. हम सभी जानते हैं कि युद्ध शुरू करना आसान है. लेकिन यह हमें कहां ले जाएगा, केवल ईश्वर जानता है.'

खान ने कहा कि भारत सरकार ने बिना सबूत के पुलवामा हमले का आरोप पाकिस्तान पर लगाया. इसके अलावा उन्होंने जोर देकर कहा कि मामले को केवल वार्ता से ही सुलझाया जा सकता है.

और पढ़ें : CBI VS Mamata : कोलकाता के पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार की प्रोन्‍नति, एडीजी बनाए गए

उन्होंने कहा, 'इससे पाकिस्तान को क्या फायदा होगा? पाकिस्तान ऐसी चीजें क्यों करेगा जब वह शांति की दिशा में बढ़ रहा है. यह हमारे हित में है कि कोई भी हमारी जमीन का उपयोग हिंसा फैलाने के लिए न करे. मैं भारत सरकार को कहना चाहता हूं कि पाकिस्तान में किसी के भी खिलाफ अगर सबूत पाया जाएगा तो हम कार्रवाई करेंगे.'

इमरान खान ने साध ली थी चुप्पी

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की तरफ से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया था. जबकि अमेरिका, रूस, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, सऊदी अरब, श्रीलंका और बांग्लादेश सहित दुनिया के कई देशों ने इस हमले की निंदा की थी. इन देशों ने आतंकवाद से मुकाबले में भारत के प्रति अपना समर्थन भी व्यक्त किया है.

और पढ़ें : Pulwama Attack : घबराया पाकिस्‍तान, डरकर UN के महासचिव को लिखी ये चिट्ठी

इमरान खान ने प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत के साथ संबंध सुधारने और कश्मीर मसले पर बातचीत की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन अब कश्मीर के इतिहास के सबसे बड़े आतंकी हमले के बाद उनकी चुप्पी कुछ और ही इशारा कर रही है.