logo-image

जाधव की फांसी पर हमें अश्चर्य नहीं, ऐसे ही उन्होंने मेरे भाई को मारा था: सरबजीत की बहन दलबीर कौर

पाकिस्तान की जेल में बंद रहे भारत के कथित जासूस सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर ने कहा है कि कुलभूषण को मौत की सजा सुनाना हैरान करने वाली घटना नहीं हैं।

Updated on: 10 Apr 2017, 08:48 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में भारतीय नागरिक और नेवी के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाए जाने का भारत में विरोध हो रहा है। पाकिस्तान की जेल में बंद रहे भारत के कथित जासूस सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर ने कहा है कि कुलभूषण को मौत की सजा सुनाना हैरान करने वाली घटना नहीं हैं।

दलबीर कौर ने कहा है, 'उन लोगों ने मेरे भाई के साथ भी यही किया, ये मेरे लिये कोई आश्चर्य की बात नहीं है।' उन्होंने साथ ही यह भी कहा है कि जाधव रिहाई के लिए भारत सरकार से ठोस कदम उठाना चाहिये।

इसे भी पढ़ेंः पाकिस्तान में कथित भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव को मौत की सजा

रॉ के पूर्व प्रमुख ए एस दुलत ने कहा कि पाकिस्तान में कुछ भी हो सकता है। उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान में कुछ भी संभव है। उन लोगों ने अपने प्रधानमंत्री तक को फांसी पर लटका दिया है।'

मुंबई में जाधव के एक पड़ोसी ने कहा, 'इस खबर से मुझे झटका लगा है। वो हमारे साथ रहते थे, हमें पता है वो क्या हैं। ये पाकिस्तान की चाल है।' जासूसी के आरोप में सरबजीत भी पाकिस्तान की जेल में बंद था।  उनकी बहन दलबीर जासूसी के भारत और पाकिस्तान की जेलों में बंद कैदियों की रिहाई के लिए, 2005 से ही काम कर रही हैं।

इसे भी पढ़ेंः भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी से भारत-पाक संबंधों को लग सकता है झटका

पाकिस्तान की जेल में बंद सरबजीत पर हिरासत के दौरान ही कैदियों ने हमला कर दिया था। जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी।

इसे भी पढ़ेंः IPL 2017 Live Score, KXIP vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरूको लगा तीसरा झटका, ऐरन ने जाधव को किया बोल्ड