logo-image

कुलभूषण जाधव: आईसीजे के फैसले को केजरीवाल ने सच और न्याय की जीत बताया

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ कुलभूषण जाधव की मृत्युदंड की सजा पर रोक लगाने और राजनयिक पहुंच मुहैया कराने के अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत के फैसले का गर्मजोशी से स्वागत करता हूं.

Updated on: 17 Jul 2019, 08:47 PM

New Delhi:

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत द्वारा भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव मामले में मौत की सजा पर रोक लगाए जाने का स्वागत किया. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ कुलभूषण जाधव की मृत्युदंड की सजा पर रोक लगाने और राजनयिक पहुंच मुहैया कराने के अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत के फैसले का गर्मजोशी से स्वागत करता हूं. सच और न्याय की जीत हुई. हमारे देश के इस बेटे को जल्द अपने देश भेजा जाना चाहिए ताकि वह अपने परिवार से मिल सके.’’

यह भी पढ़ें- 20 साल में दूसरी बार इंटरनेशनल कोर्ट में भारत से हारा पाकिस्तान, पहले 14-2 अब 15-1 से

अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) ने बुधवार को फैसला सुनाया कि पाकिस्तान को भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को सुनाई गयी फांसी की सजा पर फिर से विचार करना चाहिए. यह भारत के लिए बड़ी जीत है. पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाई थी.

जाधव भारतीय नौसेना के एक सेवानिवृत्त अधिकारी हैं और पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने उन्हें अप्रैल 2017 में बंद कमरे में हुई सुनवाई में ‘जासूसी एवं आतंकवाद’ के आरोप में मौत की सजा सुनाई थी. इस पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई थी.