BREAKING NEWS
  • DHONI vs KOHLI: जानें कौन है असली चैंपियन, हम नहीं बल्कि आंकड़े उठाएंगे सच्चाई से पर्दा- Read More »

पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव पर डाला था दबाव, मुलाकात के बाद भारत का बयान

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 02, 2019 10:28:57 PM
कुलभूषण जाधव (फाइल फोटो)

कुलभूषण जाधव (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है.भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से कॉन्सुलर एक्सेस मिलने के बाद सोमवार को भारतीय डिप्टी हाई कमिश्नर गौरव अहलूवालिया ने मुलाकात की. इस दौरान कुलभूषण जाधव दबाव में दिखाई दे रहे थे. 

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा, 'भारतीय डिप्टी हाई कमिश्नर गौरव अहलूवालिया आज इस्लामाबाद में कुलभूषण जाधव से मुलाकात की. इस दौरान जाधव बहुत ही दबाव में नजर आए. वो पाकिस्तान के दबाव में आकर सवालों के जवाब दे रहे थे.'

विदेश मंत्रालय ने बताया कि विस्तृत रिपोर्ट मिलने और आईसीजे के निर्देशों के अनुरूप अगला कदम उठाया जाएगा. विदेश मंत्री ने कुलभूषण जाधव की मां से बात की है और उन्हें आज के घटनाक्रम की जानकारी दी गई है.

बता दे कि सोमवार यानी आज दोपहर 12.30 बजे गौरव अहलूवालिया और कुलभूषण जाधव की मुलाकात शुरू हुई. पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को 2 घंटे तक का कॉन्सुलर एक्सेस दिया था. सुरक्षा की वजह से मीडिया को नहीं बताया गया है कि आखिर दोनों के बीच मुलाकात किस जगह पर हुई है.

इसे भी पढ़ें:जम्मू-कश्मीर में सामान्य हो रहे हालात, 26000 लैंड लाइन फोन कर रहे घाटी में काम

गिरफ्तारी के तीन साल बाद पाकिस्तान ने पहली बार जाधव से मुलाकात करने के लिए कॉन्सुलर एक्सेस दिया था. 3 मार्च 2016 को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान ने आरोप लगाया था कि जाधव रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) के एजेंट हैं, जबकि वह कानूनी तौर पर ईरान में अपना व्यापार करते थे. पाकिस्तान ने 25 मार्च 2016 को प्रेस रिलीज के जरिए भारतीय अफसरों को कुलभूषण जाधव की गिरफ्तारी के बारे में बताया था.

First Published: Sep 02, 2019 06:47:17 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो