logo-image

कुलभूषण पर पाकिस्तान की गीदड़ भभकी: 'भड़काऊ बयान' न दे भारत वरना बिगड़ जाएंगे रिश्ते

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहाकर सरताज अजीज ने कुलभूषण मामले को लेकर भारत को ऐसे बयानों से बचने की सलाह दी है जिससे दोनों देश के रिश्तों में कटुता और बढ़ सकती है

Updated on: 14 Apr 2017, 11:39 PM

highlights

  • कुलभूषण पर भारत ऐसे बयान ना दे जिससे रिश्ते खराब हो जाएं: पाक
  • कुलभूषण यादव को कानून के हिसाब से मिली फांसी: पाक

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहाकर सरताज अजीज ने कुलभूषण मामले को लेकर भारत को ऐसे बयानों से बचने की सलाह दी है जिससे दोनों देश के रिश्तों में कटुता और बढ़ सकती है।

सरताज अजीज ने कहा है कि भारत को कुलभूषण यादव की फांसी के खिलाफ ऐसे बयानों से बचना चाहिए जिससे दोनों देशों के बीच संबंध और खराब हो जाएं।

शुक्रवार को एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान सरताज अजीज ने कुलभूषण यादव को लेकर दोनों देशों के बीच संबंधों पर चर्चा की। अजीज ने कहा, 'कुलभूषण की वजह से भारत-पाकिस्तान के बीच जो संकट की स्थिति बन रही है उसपर जल्द से जल्द काबू पाना होगा और इसके लिए कूटनीतिक स्तर पर प्रयास करने की जरूरत है।

और पढ़ें: कुलभूषण जाधव का केस लड़ने को लेकर लाहौर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ने वकीलों को चेताया

अजीज ने कुलभूषण की फांसी के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि उसे सजा सुनाने से पहले केस की कानूनी प्रक्रिया का पूरी तरह पालन हुआ है। अजीज ने कुलभूषण यादव पर पाकिस्तान के खिलाफ विध्वंसक गतिविधि में शामिल होने का आरोप भी लगाया।

सरताज अजीज ने कुलभूषण यादव की फांसी पर कहा पाकिस्तान के कानून के मुताबिक ट्रायल के बाद उन्हें ये सजाई सुनाई गई है क्योंकि उनके खिलाफ पक्के सबूत मिले थे।

और पढ़ें: केजरीवाल का वादा, MCD चुनाव जीतने पर दिल्ली को बना देंगे लंदन