कुलभूषण जाधव मामला: पाकिस्तान की विदेश सचिव ने भारतीय उच्चायुक्त के साथ टाली बैठक

News State Bureau  |   Updated On : April 20, 2017 07:12:02 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली :  

कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर पाकिस्तान लगातार टालमटोल कर रहा है। भारत के उच्चायुक्त गौतम बंबावले की पाकिस्तान की विदेश सचिव तहमीना जंजुआ से मुलाकात को टाल दिया गया है।

इस्लामाबाद में होने वाली इस मुलाकात के लिये अब नया समय तय किया जाएगा। गोतम बंबावाले इस मुलाकात के दौरान कुलभूषण जाधव से जुड़े कई मसलों पर बात करने वाले थे। वो जाधव के खिलाफ मुकदमे, सबूतों और मेडिकल रिपोर्ट की कॉपी मांगना चाहते थे। इसके अलावा जाधव के परिजनों के लिए पाकिस्तान का वीजा, अपील के लिए वकील की मदद और कांसुलर एक्सेस की मांग करने वाले थे।

और पढ़ें: बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में बाबरी विध्वंस पर SC के फैसले और कश्मीर मुद्दे पर हुई चर्चा

भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अददालत ने मौत की सजा सुनाई है। इसके बाद से भारत ने पाकिस्तान पर दबाव बढ़ा दिया है।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने सोमवार को मीडियाकर्मियों से कहा था, 'कानून के मुताबिक हम जाधव तक राजनियक पहुंच नहीं दे सकते, वो जासूसी में शामिल था। साथ ही जाधव पाकिस्तान के खिलाफ गतिविधियों में भी शामिल था। ये सेना की जिम्मेदारी है कि उसे सजा दी जाए। इस पर हम कोई समझौता नहीं करेंगे।'

और पढ़ें: अरुणाचल पर अपनाया कड़ा रुख, अब चीनी राष्ट्रपति ने सेना से कहा, हर तरह के युद्ध के लिये रहे तैयार

इधर भारत ने भी बुधवार को पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त मंसूर अहमद खान को विदेश मंत्रालय में बुलाया गया। इस दौरान जाधव तक राजनयिक पहुंच की मांग रखी गई।

सूत्रों के का कहना है कि भारत ने फिर से दोहराया है कि जाधव निर्दोष हैं और उनके खिलाफ झूठे आरोप तैयार किए गए हैं।

और पढ़ें: योगी सरकार ने अखिलेश की स्मार्टफोन स्कीम को किया रद्द, जानें देर रात और कौन से फैसले लिये गये

First Published: Apr 20, 2017 12:10:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो