logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

कुलभूषण जाधव: पूर्व सुरक्षा सलाहकार नारायणन ने कहा, कैदियों की अदला-बदली से सुलझ सकता है मामला

पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एम.के.नारायणन ने कहा कि कैदियों की अदला-बदली इस मामले के सुलझाए जा सकने की संभावना है।

Updated on: 17 Apr 2017, 11:16 PM

नई दिल्ली:

कथित तौर पर पाकिस्तान में जासूसी के आरोप फांसी की सजा भुगत रहे कुलभूषण जाधव के मसले पर पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एम.के.नारायणन ने कहा कि कैदियों की अदला-बदली इस मामले के सुलझाए जा सकने की संभावना है।

नारायणन ने यहां आईएएनएस से कहा, 'मेरे विचार से कैदियों की अदला-बदली ही एकमात्र तरीका है, जिससे हम इस मुद्दे को सुलझा सकते हैं।'

हालांकि बाद में उन्होंने मामले पर ज्यादा टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

इधर पाकिस्तान ने जाधव को कांस्युलर एक्सेस देने से इनकार कर दिया है। पाकिस्तान ने कहा है कि कुलभूषण के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं और इसे खारिज नहीं किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ेंः अमेरिका ने पाकिस्तान को लताड़ा, कहा- हितों के लिये कूटनीति अपनाए, छद्म नहीं

पाकिस्तानी मिलिटरी कोर्ट के फैसले के बाद भारत ने चेतावनी दी है कि यदि जाधव को फांसी हुई तो इसे 'सुनियोजित हत्या' माना जाएगा।

जाधव को जासूसी और पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध छेड़ने के आरोपों में फांसी की सजा सुनाई गई है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली की कोर्ट ने विजय माल्या के खिलाफ जारी किया गैर ज़मानती वारंट

पाकिस्तान का कहना है कि जाधव को बलूचिस्तान में गिरफ्तार किया गया था। भारत का कहना है कि उसे ईरान से अपहरण करके लाया गया।

इस मामले को लेकर भारत ने शनिवार को 17 अप्रैल को निर्धारित द्विपक्षीय समुद्री सुरक्षा वार्ता को रद्द कर दिया।

यह भी पढ़ें: IPL 10: मनीष पांडे, यूसुफ पठान ने दिखाया कोलकाता का 'दम', दिल्ली नहीं लगा पाई जीत की हैट्रिक