logo-image

पश्चिम बंगालः BJP नेता मुकुल रॉय की बढ़ी मुश्किल, कोलकाता पुलिस ने भेजा नोटिस

पश्चिम बंगालः BJP नेता मुकुल रॉय की बढ़ी मुश्किल, कोलकाता पुलिस ने भेजा नोटिस

Updated on: 29 Jul 2019, 07:43 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता पुलिस ने सोमवार को बीजेपी नेता मुकुल रॉय (BJP leader Mukul Roy) को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है. यह नोटिस बुर्रा बाजार पुलिस स्‍टेशन में दर्ज एक मामले से जुड़ा हुआ है. बताया जा रहा है कि बीजेपी के नेता मुकुल रॉय ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) की कोलकाता पुलिस के खिलाफ हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. 

यह भी पढ़ेंः बहुमत साबित करने के बाद बीएस येदियुरप्पा ने सचिवों के लिए जारी किया ये बड़ा आदेश 

वरिष्ठ अधिकारियों के सूत्रों के अनुसार, कोलकाता पुलिस इस मामले में बीजेपी के नेता मुकुल रॉय से पूछताछ करना चाहती है. कोलकाता पुलिस द्वारा भेजे गए नोटिस में उनसे दिल्‍ली में पूछताछ करने की बात कही गई है. वहीं, पुलिस के इस नोटिस के खिलाफ मुकुल रॉय ने दिल्‍ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. गौरतलब है कि बुर्रा बाजार पुलिस स्‍टेशन का यह मामला 80 लाख रुपये से जुड़ा हुआ है. इस मामले में आरोप है कि बीजेपी नेता ने एक शख्‍स से 80 लाख रुपये लिए हैं. इसी आरोप को आधार बनाकर कोलकाता पुलिस मुकुल रॉय से पूछताछ करना चाहती है.

बता दें कि बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने पिछले दिनों दावा किया था कि ये सभा विधायक हमारे संपर्क में हैं और ये बीजेपी में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के 107 विधायक बीजेपी में शामिल होंगे. ये सभी विधायक मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी (CPM), कांग्रेस (Congress) और तृणमूल (TMC) कांग्रेस के हैं. हम लोगों ने उनलोगों की लिस्ट बनाई है. जल्दी ही बीजेपी की सदस्यता दिलाई जाएगी.

यह भी पढ़ेंः रेलवे का बड़ा फैसला, 55 साल से अधिक उम्र के कर्मचारियों की होगी छंटनी, जानें क्यों

लोकसभा चुनाव के बाद से पश्चिम बंगाल में कई विधायकों सहित 50 से ज्यादा पार्षद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो चुके हैं. 2016 में पश्चिम बंगाल में 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को 211 सीटों पर जीत मिली थी जबकि भारतीय जनता पार्टी को महज तीन सीटों पर कामयाबी हासिल हुई थी. इसके बाद लोकसभा चुनाव में 18 सीटें जीतने के बाद बीजेपी पश्चिम बंगाल में लगातार मजबूत होते हुए राज्य में सत्ताधारी पार्टी टीएमसी की प्रमुख प्रतिद्वंदी बन गई है.