logo-image

जानिए क्यों अनाधिकृत कॉलोनियों में दिवाली मनाएंगे दिल्ली के दिग्गज बीजेपी नेता

दिल्ली में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. जनवरी के अंत में दिल्ली विधानसभा के चुनाव हो सकते हैं. इसमें आम आदमी पार्टी और बीजेपी में कड़ी टक्कर की संभावना है.

Updated on: 26 Oct 2019, 10:46 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. जनवरी के अंत में दिल्ली विधानसभा के चुनाव हो सकते हैं. इसमें आम आदमी पार्टी और बीजेपी में कड़ी टक्कर की संभावना है. दोनों पार्टियों ने चुनावी तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी ने दिल्ली की अनाधिकृत कॉलोनियों में दिवाली बनाने की तैयारी की है. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली के नेताओं से कहा है कि वे अनाधिकृत कॉलोनियों में जाकर दिवाली मनाएं और यहां पर रह रहे लोगों को त्योहार की बधाई दें।
गौरतलब है कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव को देखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने 23 अक्टूबर को दिल्ली की अनियमित कॉलोनियों को नियमित करने का फैसला लिया. इस फैसले को महत्वपूर्ण इसलिए भी माना जा रहा है क्योंकि इस फैसले से 40 लाख परिवारों को सीधे तौर पर लाभ मिलेगा.

यह भी पढ़ेंः Haryana-Maharashtra Live Updates: हरियाणा में BJP का रास्ता साफ, आज फिर होगी विधायक दल की बैठक

निर्धनों के साथ मनाएं दिवाली- इंद्रेश
दिल्ली में होने वाले चुनाव को लेकर आरएसएस ने भी तैयारी शुरू कर दी है. आरएसएस लोगों को बीच जाकर दिवाली मनाने की तैयारी में है. हाल ही में दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार ने कहा कि दिवाली भारत का सबसे बड़ा त्योहार है, इसे गरीब के साथ मिलकर मनाना चाहिए. इससे दिवाली का मजा दोगुना हो जाएगा.

यह भी पढ़ेंः यूं ही बीजेपी के चाणक्‍य (Chanakya of BJP) नहीं हैं अमित शाह (Amit Shah), जब तक हरियाणा (Haryana) में बाजी पलटी नहीं, चैन नहीं लिया
दरअसल हरियाणा चुनाव के नतीजों ने बीजेपी के माथे पर शिकन ला दी है. मोदी की ताबड़तोड़ रैलियों के बाद भी हरियाणा में बीजेपी खुद के दम पर सरकार बनाने में कामयाब नहीं हो सकी. ऐसे में बीजेपी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है.