logo-image

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने खोला राज, कभी मैं भी चलाता था तेज गाड़ी, कट गया था चालान

गडकरी ने मोदी सरकार के पहले 100 दिनों के दौरान लिये बड़े निर्णयों के बारे में संवाददाताओं से बात-चीत करते हुए ये बात बताई.

Updated on: 10 Sep 2019, 09:13 PM

highlights

  • नितिन गडकरी ने बताया उनका भी कटा चलान
  • सरकार के 100 दिन की उपलब्धियों पर बोले गडकरी
  • कांग्रेस और पाकिस्तान पर जमकर बोला हमला

नई दिल्‍ली:

देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद से धड़ाधड़ चालान कट रहे हैं. मीडिया की सुर्खियों में हर रोज व्हीकल एक्ट के नये चलान बने रहते हैं. नये मोटर व्हीकल एक्ट के मुताबिक अब यातायात नियमों को तोड़ने पर पहले की तुलना में भारी जुर्माना देना पड़ रहा है. इस बीच देश के केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को मीडिया से बात-चीत करते हुए बताया कि मुंबई में बांद्रा से वर्ली सी लिंक पर जाते समय तेज गति से वाहन ले जाने के लिए उन पर भी जुर्मान लगाया जा चुका है.

गडकरी ने मोदी सरकार के पहले 100 दिनों के दौरान लिये बड़े निर्णयों के बारे में संवाददाताओं से बात-चीत करते हुए ये बात बताई. गडकरी ने आगे कहा कि जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाने और इस राज्य को दो केंद्र शासित राज्यों में बांटने का निर्णय बीजेपी सरकार की सबसे महत्वपूर्ण उपलब्धियों में से एक है. गडकरी ने आगे कहा कि 'तीन तलाक को अपराध बनाना और संशोधित मोटर वाहन अधिनियम जैसे नए कानून मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धियों में से एक है. इस सरकार की नियम कानून के प्रति सख्ती से देश में नयी क्रांति ला दी है. केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि नए नियमों के मुताबिक, 'यहां तक कि 'सी लिंक पर अधिक गति के लिए मैंने भी जुर्माना भरा है.'

यह भी पढ़ें-कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पाकिस्तान को लगाई लताड़, कहा-एक इंच जमीन भी नहीं देंगे

आपको बता दें कि पिछले महीने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नए मोटर वाहन संशोधन अधिनयिम को पारित किया जिसका उद्देश्य यातायात नियमों के उल्लंघन के लिए कठोर दंड का प्रावधान करना और सड़कों पर अनुशासन लाना है. परिवहन मंत्री गडकरी ने आगे कहा, 'मोटर वाहन संशोधन अधिनियम पारित करना हमारी सरकार की एक बड़ी उपलब्धि है. भारी जुर्माने से पारदर्शिता आएगी और इससे भ्रष्टाचार नहीं आएगा. मंत्री ने कहा कि भारत में अधिक संख्या में दुर्घटनाएं होने का कारण ऑटो इंजीनियरिंग के साथ-साथ सड़क इंजीनियरिंग भी है.'

यह भी पढ़ें-झारखंड : कुएं में गिरे बछड़े को बचाने गए दो लोगों की दम घुटने से हुई मौत

आपको बता दें कि केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने के बाद सरकार की उपलब्धियां गिनवा रहे थे इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि 1986 में कांग्रेस ने शाह बानों प्रकरण में उच्चतम न्यायालय के फैसले को पलट दिया था. उन्होंने आगे बताया कि जम्मू-कश्मीर में गरीबी और भूख अनुच्छेद 370 के चलते ही थी. पाकिस्तान कश्मीर में भारत से छुपकर जंग लड़ रहा था वो आतंकियों और पत्थरबाजों के माध्यम से कश्मीर में अशांति फैला रहा था.