logo-image

जानें कौन है अदिति सिंह जिनका राहुल गांधी से शादी को लेकर उड़ी थी अफवाह, आज हुए हमले में बाल-बाल बचीं

प्राप्त जानकारी के अनुसार इलाक के कुछ दबंग कथित तौर पर अदिति पर हमला करने के इरादे से पीछा कर रहे थे.

Updated on: 14 May 2019, 01:40 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में मंगलवार को सुबह कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की गाड़ी का पीछा किया गया जिससे उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार इलाक के कुछ दबंग कथित तौर पर अदिति पर हमला करने के इरादे से पीछा कर रहे थे. खबर के मुताबिक मंगलवार को रायबरेली जिला पंचायत अध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हो रही है. ये मामला भी उसी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है.

सिर्फ अदिति ही नहीं अविश्वास प्रस्ताव के लिए वोटिंग करने जा रहे अन्य जिला पंचायत सदस्यों पर भी दबंगों ने फायरिंग की है. सदस्यों पर फायरिंग के बाद ही दबंगों ने सदर विधायक अदिति सिंह की गाड़ी का पीछा किया.

कौन हैं रायबरेली सदर विधायक अदिति सिंह

अदिति पिछले विधानसभा चुनाव में रायबरेली सदर सीट से 90 हजार से अधिक वोटों से जीतकर विधायक बनी हैं. अदिति के पिता अखिलेश सिंह भी यहां से पूर्व में कांग्रेस पार्टी समेत अलग-अलग दलों से 5 बार विधायक रह चुके हैं. अखिलेश सिंह को बाहुबली नेता माना जाता और रायबरेली में वे काफी लोकप्रिय भी हैं. रायबरेली कांग्रेस की परंपरागत सीट मानी जाती है. लेकिन अखिलेश सिंह कांग्रेस का दामन छोड़कर भी हमेशा यहां से अपने दम पर चुनाव जीतते रहे हैं. अखिलेश सिंह इस इलाके में विधायक जी के नाम से भी मशहूर हैं.

यह भी पढ़ें- ममता बनर्जी का मीम बनाने वाली बीजेपी नेता प्रियंका शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत, जेल से बाहर आने पर मांगनी होगी माफी

अमेरिका से की है पढ़ाई

अदिति ने अमेरिका के ड्यूक यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट की पढ़ाई की है. अदिति दिल्ली और मसूरी के प्राइवेट शिक्षण संस्थानों से भी पढ़ाई की है. 2017 के विधानसभा चुनावों में अदिति सिंह ने रायबरेली सीट से करीब 90000 वोटों से जीत हासिल की थी. अदिति सिंह को राहुल गांधी की बहन प्रियंका का करीबी भी माना जाता है.

दरअसल भले ही रायबरेली कांग्रेस का मजबूत गढ़ माना जाता हो लेकिन इस रायबरेली सदर सीट पर अखिलेश सिंह की निजी पकड़ काफी मजबूत है. राजनीतिक विश्लेषकों के कहना है कि सीधे अमेरिका से लौटने और बगैर किसी जमीनी पकड़ अदिति सिंह को अपने पिता की वजह विधानसभा चुनाव में भारी जीत मिली थी.

राहुल गांधी से शादी की उड़ी थी अफवाह

रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह उस समय काफी चर्चा में आई थी जब सोशल मीडिया पर यह कहा जा रहा था कि राहुल गांधी की शादी उनसे होने जा रही है. हालांकि अदिति सिंह ने खुद ट्वीट करके इस बात का खंडन किया और यह कहा कि राहुल गांधी उनके राखी भाई हैं और वो इस तरह की खबरों की वजह से परेशान हैं.