logo-image

मजहब के नाम पर किसी की हत्या, हिंदू धर्म और भगवान राम का अपमान है, बोले शशि थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने रविवार को कहा कि धर्म के नाम पर किसी की हत्या हिंदू धर्म और भगवान राम का अपमान है.

Updated on: 23 Sep 2019, 06:14 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने रविवार को कहा कि धर्म के नाम पर किसी की हत्या हिंदू धर्म और भगवान राम का अपमान है. पुणे में आयोजित ऑल इंडिया प्रोफेशनल्स कांग्रेस (AIPC) कार्यक्रम में बोलते हुए शशि थरूर ने इस बात को दोहराया. शशि थरूर समावेशी भारत का मतलब क्या है और धर्म के नाम पर हिंसा को लेकर बोल रहे थे. शशि थरूर ने कहा कि तबरेज अंसारी को बुरी तरह से मारा गया. उससे जबरदस्ती जय श्रीराम का नारा लगाने को कहा जा रहा था. यह हिंदू धर्म और भगवान राम का अपमान हैं कि उनके नाम पर किसी की हत्या की जाती है.

हम भारत को समान अधिकार के लिए याद करते हैं

शशि थरूर ने कहा कि जब हम समावेशी भारत की बात करते हैं तो उसमें स्वतंत्रता की लड़ाई और संविधान की बात होती है जो सभी को एक समान अधिकार देता है. समावेशी भारत सभी के लिए है, चाहे उनका धर्म, भाषा, रंग और नस्ल कुछ भी हो.

इसे भी पढ़ें:खुशखबरी! 5 दिन पहले ही खाते में आ जाएगी सैलरी, ये हे वजह

किसी शख्स की हत्या का अधिकार किसी को कैसे मिलता है?

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, 'हमने पिछले 6 साल में क्या देखा? पुणे में मोहसिन शेख की हत्या के साथ यह सिलसिला शुरू हुआ. उसके बाद यह कहकर मोहम्मद अखलाक को मार दिया गया कि वह बीफ ले जा रहे थे लेकिन बाद में पता चला कि वह बीफ नहीं था. अगर वह बीफ नहीं था तो किसी शख्स की हत्या का अधिकार किसी को कैसे मिलता है.'

एक चुनाव नतीजों ने हत्या की ताकत दे दी

उन्होंने सवाल किया कि पहलू खान के पास तो डेरी फार्मिंग के लिए गाय ले जाने का लाइसेंस भी था फिर भी उसकी हत्या कर दी गई. थरूर ने आगे कहा कि आखिर एक चुनाव के नतीजों ने लोगों को ऐसी ताकत कैसे दे दी कि वे कुछ भी कर सकें और किसी को भी मार सकें.

और पढ़ें:मोदी का हुआ US में जबर्दस्त सम्मान, तो इमरान खान का घनघोर अपमान

यह भगवान राम का अपमान है

तिरुवनंतपुरम सांसद ने आगे कहा कि 15 साल का लड़का जुनैद ट्रेन में मारा जाता है. क्या यही हमारा भारत है? क्या हिंदू धर्म यही कहता है? मैं भी हिंदू हूं लेकिन ऐसा नहीं. यही नहीं लोगों को मारते हुए वे जय श्रीराम बोलने के लिए भी कहते हैं. यह हिंदू धर्म का अपमान है. यह भगवान राम का अपमान है कि लोगों को उनके नाम पर मारा जा रहा है.