logo-image

सबरीमाला LIVE Updates: प्रदर्शन के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मीडियाकर्मी पर किया हमला

केरल में बंद के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. वहीं पुलिस ने महिलाओं पर हमले के आरोप बीजेपी के 5 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

Updated on: 03 Jan 2019, 01:06 PM

नई दिल्ली:

सबरीमाला मंदिर में भगवान अयप्पा के मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश करने पर राज्य में अब विरोध प्रदर्शन और तेज हो गए हैं. इसी बीच अलग-अलग हिन्दूवादी समूहों के एक मुख्य संगठन ने गुरुवार यानी आज केरल में राज्यव्यापी बंद किया है. इसके साथ ही यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट ने 'काला दिवस' माने की घोषणा की है. बंद को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

सबरीमला एक्शन काउंसिल ने केरल के अलावा देश के दूसरे हिस्सों में भी विरोध प्रदर्शन किया, बेंगलुरु के मैसूरु बैंक सर्कल में प्रदर्शन किया गया, प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि केरल की LDF सरकार फासीवादी नीतियों को जबरन थोपने की कोशिश कर रही है. 

calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

त्रिवेंद्रम में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन के दौरान मीडिया पर्सन पर किया हमला



calenderIcon 12:15 (IST)
shareIcon

कांग्रेस सांसद सुरेश ने कहा कि हम लोग केरल में मनाए जा रहे ब्लैक डे का अवलोकन कर रहे हैं. राज्य सरकार भक्तों की भावनाओं को चुनौती दे रही है. राज्य सरकार के प्रायोजक के साथ इन दो युवतियों ने मंदिर में प्रवेश किया. वे कार्यकर्ता हैं, वे माओवादी हैं.



calenderIcon 12:10 (IST)
shareIcon

केरल के पंडालम में सबरीमाला में महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ सबरीमाला कर्म समिति और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन मार्च निकाला.



calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

सीएम पिनराई विजयन ने बताया कि पुलिस की 7 गाड़ियां, केएसआरटीसी की 79 बसों में तोड़फोड़ और 39 पुलिस कर्मियों पर अभी तक हमला हुआ है. जिन पर हमला हुआ है उनमें ज्यादातर महिलाएं शामिल हैं. महिला मीडियाकर्मियों पर भी हमला हुआ है.



calenderIcon 12:07 (IST)
shareIcon

केरल के सीएमपिनराई विजयन ने कहा कि महिलाओं को सुरक्षा देने सरकार की जिम्मेदारी थी. सरकार ने संवैधानिक जिम्मेदारी को पूरा की है. संघ परिवार सबरीमाला को विवादित जगह बनाने की कोशिश कर रही है. 



calenderIcon 12:05 (IST)
shareIcon

केरल सरकार की वजह से हालात बिगड़े, सरकार अलर्ट होती तो हालात न बिगड़े होते. माहौल जल्द ही सामान्य हो: कांग्रेस सांसद शशि थरूर

calenderIcon 12:04 (IST)
shareIcon

सुप्रीम कोर्ट ने 2 महिलाओं के प्रवेश के बाद मंदिर परिसर के शुद्धिकरण के लिए पुजारी के खिलाफ अवमानना कार्रवाई शुरू करने की मांग को लेकर दायर याचिक का खारिज कर दिया है. याचिकाकर्ता के वकील पीवी दिनेश ने इस मामले में तत्काल सुनवाई करने से इंकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई 22 जनवरी के लिए तय किया है.



calenderIcon 11:58 (IST)
shareIcon

एर्नाकुलम में ड्यूटी कर रही स्पेशल ब्रांच की महिला पुलिस कर्मी पर हमला करन को लेकर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जब कि दो को हिरासत में लिया गया है.



calenderIcon 11:57 (IST)
shareIcon

कोच्चि में बीजेपी ने प्रोटेस्ट मार्च निकाला.



calenderIcon 11:55 (IST)
shareIcon

संसद में गूंजा सबरीमाला मुद्दा, एनके प्रेमचंद्रन, केसी वेणुगोपाल, सुरेश कोडिकुन्निल और पीके कुन्हालीकुट्टी ने सबरीमाला में महिलाओं के प्रवेश मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया.



calenderIcon 11:52 (IST)
shareIcon

बीजेपी नेता वी मुरलीधरन ने कहा है कि सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली महिलाएं श्रद्धालु नहीं थीं, वे माओवादी थीं. सीपीएम ने पुलिस की मदद से पूरी प्लानिंग के तहत उन्हें मंदिर में प्रवेश कराया गया.



calenderIcon 11:51 (IST)
shareIcon

पुलिस ने बुधवार को हुए झड़प मामले को लेकर 2 लोगों को हिरासत में लिया है.



calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

बंद की वजह से से यात्रियों को बसें मिलने में परेशानी आ रही है. सेंट्रल तिरुवनंतपुरम में एंबुलेंस के जरिए महिलाओं और बुजुर्गों को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाया जा रहा है.



calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

केरल के बीजेपी प्रमुख पीएस श्रीधरन पिल्लई ने सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन पर कहा है कि हमलोग शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे. प्रदर्शन कानून के भीतर होगा.



calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

केरल बंद को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. प्रदर्शनकारियों ने कई जगह वाहन रोका और टायर जलाया. पनामारम में 8 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है. बंद की वजह से कई जगहों पर अवागमन बाधित है और दुकानें बंद हैं.