logo-image

महाराष्ट्र, गुजरात समेत कई राज्यों में बारिश बनी आफत, ममता बनर्जी ने मृतकों को दी श्रद्धांजलि

बाढ़ ने केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश समेत देशभर के कई राज्यों में कहर मचा रखा है.

Updated on: 11 Aug 2019, 05:45 AM

नई दिल्ली:

बाढ़ ने केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश समेत देशभर के कई राज्यों में कहर मचा रखा है. जहां बारिश से केरल में शनिवार दोपहर तक 46 लोगों की जानें चली गई हैं, वहीं महाराष्ट्र और कर्नाटक में भी बाढ़ कहर बनकर टूट रही है. गुजरात समेत 4 राज्यों में बारिश से अब तक 108 लोगों की मौत हो चुकी है. मध्य प्रदेश के कई जिले भीषण बाढ़ का प्रकोप झेल रहे हैं. साथ ही महाराष्ट्र के सांगली में बाढ़ के हालात ऐसे हैं कि जिन सड़कों पर गाड़ियां दौड़ती थीं वहां आज नाव चल रही है. शहर की दुकानें, बाजार, मॉल सब सैलाब में लापता हो गए हैं.

calenderIcon 21:33 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने चार राज्यों में बाढ़ में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे लोगों की खूब सराहना की.



calenderIcon 20:59 (IST)
shareIcon

एनडीआरएफ (NDRF) की टीम ने कर्नाटक स्थित बेल्थांगडी के चार्मादी इलाके में दो गर्भवती महिलाओं और दो बच्चों सहित 85 फंसे लोगों को सुरक्षित बचाया है.



calenderIcon 19:57 (IST)
shareIcon

भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टरों ने केरल के मलप्पुरम में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बचाव अभियान जारी रखा है.



calenderIcon 19:55 (IST)
shareIcon

वायनाड के डीएम एआर अजयकुमार ने कहा, वर्तमान में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. घबराने की जरूरत नहीं है. मेप्पदी के पास पुथुमाला में हुए एक बड़े भूस्खलन के अलावा ऐसी कोई अन्य बड़ी घटना सामने नहीं आई है.



calenderIcon 19:52 (IST)
shareIcon

केरल में शनिवार दोपहर तीन बजे तक कुल 46 लोगों की मौत हो चुकी है. कोझीकोड में 12, वायनाड में 10, मलप्पुरम में 10, कन्नूर में 5, इडुक्की में 4, थ्रिसुर में 3 और अलप्पुझा में 2 लोगों की जानें चली गई हैं. 

calenderIcon 19:52 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में बारिश के दौरान पानी में बहने और डूबने से अब तक 32 लोगों की मौत हुई है. अब तक 200 मवेशियों की मौत हो चुकी है. मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश में एक जून से 10 अगस्त तक 614 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है, जोकि सामान्य से 64 मिलीमीटर ज्यादा है. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के दौरान रतलाम, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, धार, नीमच और मन्दसौर जिलों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

calenderIcon 19:50 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में आए विनाशकारी बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए भारतीय सेना भी जुटी हुई है. महाराष्ट्र के कोल्हापुर और सांगली में सेना की कई टीमें लोगों को बचाने में लगी है. 



calenderIcon 19:49 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एनडीआरएफ की टीम ने चार गर्भवती महिलाओं को बाढ़ के पानी से बचाया है. 



calenderIcon 19:48 (IST)
shareIcon

गुजरात समेत 4 राज्यों में आफत की बारिश में 108 की मौत हो गई है. केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. शनिवार सुबह गुजरात के मोरबी में बारिश के चलते एक दीवार गिर गई, जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई है.