logo-image

105 साल की बुजुर्ग अम्मा ने चौथी की परीक्षा 74.5 अंक से की पास, सब कर रहे हैं जज्बे को सलाम

105 साल की बुजुर्ग महिला ने ना सिर्फ कदम बढ़ाया बल्कि उसे बेहतर परिणाम के साथ पा भी लिया. उसने वो कर दिखाया जो आप और हम सोच भी नहीं सकते हैं.

Updated on: 05 Feb 2020, 06:03 PM

नई दिल्ली:

अगर आपके अंदर किसी चीज को सीखने की ललक हो तो फिर उम्र कोई भी हो आप उसे पाकर रहते हैं. अपनी चाहत को परवान चढ़ाने के लिए 105 साल की बुजुर्ग महिला ने ना सिर्फ कदम बढ़ाया बल्कि उसे बेहतर परिणाम के साथ पा भी लिया. उसने वो कर दिखाया जो आप और हम सोच भी नहीं सकते हैं.

केरल की 105 साल की भागीरथी अम्मा के अंदर पढ़ने की ऐसी चाहत थी कि उन्होंने उम्र की सीमा को तोड़ते हुए ना सिर्फ स्कूल में दाखिला लिया बल्कि कदम दर कदम आगे बढ़ते हुए चौथी की परीक्षा भी पास कर लीं. कोल्लम की रहने वाली भागीरथी अम्मा ने अपने मजबूतों इरादों के साथ पढ़ाना शुरू किया. नवंबर 2019 में उन्होंने चौथी क्लास की परीक्षा दी.

इसे भी पढ़ें:क्या आप जानते हैं कि एक गूगल सर्च से कितनी बिजली होती है खर्च, जानकर रह जाएंगे हैरान

चौथी की परीक्षा का परिणाम जब सामने आया तो सभी की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. 105 साल की भागीरथी अम्मा चौथी क्लास की परीक्षा 74.5 प्रतिशत अंक के साथ उत्तीर्ण कर गईं. इसके साथ ही अम्मा ने इस परीक्षा के पास करने के साथ ही केरल साक्षरता अभियान के तहत सबसे बुजुर्ग शिक्षित का खिताब भी हासिल किया है.

अम्मा की इस उपलब्धि से पूरे इलाके में उत्साह का माहौल है. उन्हें मिठाई खिलाई जा रही हैं और बधाई दी जा रही है. उन्होंने कहा कि अम्मा ने अपने जज्बे से दुनिया के सामने एक मिसाल कायम की है.