logo-image

विदाई समारोह में अति उत्साहित होकर कटिहार के एसपी ने की हवाई फायरिंग, रोकी गई सीबीआई में प्रतिनियुक्ति

तबादले और प्रमोशन से बेहद उत्साहित कटिहार के एसपी सिद्धार्थ मोहन को सार्वजनिक कार्यक्रम में हवाई फायरिंग करना बेहद महंगा पड़ गया है।

Updated on: 02 May 2018, 02:50 PM

पटना:

तबादले और प्रमोशन से बेहद उत्साहित कटिहार के एसपी सिद्धार्थ मोहन को सार्वजनिक कार्यक्रम में हवाई फायरिंग करना बेहद महंगा पड़ गया है। बिहार सरकार ने न सिर्फ उनके केंद्रीय प्रतिनियुक्ति को रोक  दिया है बल्कि पुलिस मुख्यालय ने भी सिद्धार्थ मोहन के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि बीते दिनों बिहार सरकार ने बड़े पैमाने पर राज्य में आईएएस और आईपीएस अफसरों का तबादला किया था जिसमें सिद्धार्थ मोहन भी शामिल थे। उन्हें प्रमोशन देकर केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली भेजा जा रहा था जहां उन्हें सीबीआई में बतौर एसपी ज्वाइन करना था।

कटिहार के एसपी और डीएम के तबादले पर जिला प्रशासन की तरफ से गोल्फ कोर्स मैदान में इन दोनों अधिकारियों के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया था। इस आयोजन में जैसे ही डीएम मिथिलेश मिश्रा फिल्म शोले का गीत 'यह दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे' गाने लगे वैसे ही अति उत्साह में आकर एसपी सिद्धार्थ मोहन ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। उन्होंने करीब 10 राउंड गोली फायर की।

देखिए जब ताबड़तोड़ हवाई फायरिंग करने लगे एसपी सिद्धार्थ मोहन

एसपी के फायरिंग का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया जिसके बाद बिहार सरकार ने कार्रवाई करते हुए उनकी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति को रोक दिया।

बिहार पुलिस मुख्यालय ने भी इसे अनुशासनहीनता मानते हुए एसपी सिद्धार्थ मोहन के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

और पढ़ें- हिमाचल: कसौली में महिला अधिकारी की हत्या पर SC ने राज्य सरकार को लगाई फटकार, कहा- सौंपे रिपोर्ट

पुलिस मुख्यालय के एडीजी एस के सिंघल ने कहा, 'यह स्वीकार्य नहीं है। हम इस मामले की जांच कर रहे हैं और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा उनकी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति को भी जांच होने तक रोक दिया गया है। उन्होंने कहा अगर जरूरत हुई तो उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज किया जा सकता है।'