BREAKING NEWS
  • अपनी ही सरकार की अफसरशाही से परेशान कांग्रेस विधायक, मुख्यमंत्री से मिलकर लगाई गुहार- Read More »
  • Rupee Open Today 16th Oct 2019: डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया कमजोर, 5 पैसे गिरकर खुला भाव- Read More »
  • PMC Bank : महिला खाताधारक ने की आत्‍महत्‍या, पुलिस ने बताया इस वजह से की खुदकुशी- Read More »

कश्मीरी अलगाववादी शब्बीर शाह, अंद्राबी को न्यायिक हिरासत

IANS  |   Updated On : June 14, 2019 09:09:02 PM
कश्मीरी अलगाववादी शाह, अंद्राबी को न्यायिक हिरासत (प्रतिकात्मक फोटो)

कश्मीरी अलगाववादी शाह, अंद्राबी को न्यायिक हिरासत (प्रतिकात्मक फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को कश्मीरी अलगाववादी नेताओं- शब्बीर शाह, मसरत आलम भट व आसिया अंद्राबी को आतंकवादी धनपोषण (फंडिंग) मामले में 12 जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया. इन्हें राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की 10 दिन की हिरासत की अवधि समाप्त होने पर अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अनिल अंतिल के समक्ष पेश किया गया. एनआईए ने अदालत से इन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने का आग्रह किया.

अपनी खराब सेहत का हवाला देते हुए अंद्राबी ने अदालत से अगली सुनवाई में वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए पेश होने का आग्रह किया. अदालत ने बचाव पक्ष के वकील से अवकाश के बाद संबंधित अदालत से संपर्क करने को कहा.

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में 24 घंटे के भीतर 5 मर्डर, केजरीवाल ने अमित शाह को घेरा, तो दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री को दिया ये जवाब

शाह, भट व अंद्राबी को आतंकी फंडिंग मामले के संबंध में 4 जून को गिरफ्तार किया. आतंकी फंडिंग मामले को एनआईए ने कश्मीर घाटी में हिंसा भड़कने के बाद मई 2017 में दर्ज किया.

एजेंसी ने अब तक कई अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार किया है. इसमें आफताब हिलाली शाह उर्फ शाहिद-उल-इस्लाम, अयाज अकबर खांडे, फारूक अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे, नईम खान, अल्ताफ अहमद शाह, रजा मेहराजुद्दीन कलवल व बशीर अहमद भट उर्फ पीर सैफुल्लाह शामिल हैं.

First Published: Jun 14, 2019 09:08:18 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो